भारत में नई बाइक और कारें

लाखों रुपए की कोई विदेशी बाइक नहीं, यकीन कीजिए ये रॉयल एनफील्ड है

फ्रांस में हुए 2017 व्हील्ज़ एंड वेव्ज़ फेस्टिवल में दो बेहद शानदार लुक वाली बाइक्स पेश की गईं. इन बाइक्स को देखकर पहली नज़र में आप अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि यह बाइक रॉयल एनफील्ड की हैं. यूके बेस्ड कस्टम कंपनी सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने इन बाइक्स को कस्टमाइज किया है, जानें कौन सी रॉयल एनफील्ड हुई मॉडिफाई...

फोटो देखें
पहली नज़र में नहीं जान पएंगे कि यह रॉयल एनफील्ड की कस्टमाइज बाइक्स हैं

खास बातें

  • फ्रांस में हुए व्हील्ज़ एंड वेव्ज़ फेस्टिवल में बाइक्स को शोकेस किया गया
  • यूके बेस्ड कंपनी सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने बाइक्स कस्टमाइज की हैं
  • रॉयल एनफील्ड की कॉन्टिनेंटल जीटी और हिमालयन हुईं कस्टमाइज

फ्रांस में चल रहे 2017 व्हील्ज़ एंड वेव्ज़ फेस्टिवल में दो बेहद शानदार लुक वाली बाइक्स पेश की गईं. इन बाइक्स को देखकर पहली नज़र में आप अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे कि यह बाइक रॉयल एनफील्ड की हैं. बता दें कि इन बाइक्स को यूके बेस्ड कंपनी सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने कस्टमाइज़ किया है. रॉयल एनफील्ड और सिनरोजा मोटरसाइकल्स के कोलैबरेशन के बाद हिमालयन को जैंटलमैन ब्रैट और कॉन्टिनेंटल जीटी को कस्टमाइज करके सर्फ रेसर का लुक दिया गया. इन दोनों बाइक्स को इतने शानदार तरीके से कस्टमाइज किया गया है कि पूरी तरह बाइक का हुलिया ही बदल गया है.
 
royal enfield gentleman brat
रॉयल एनफील्ड हिमालयन को कस्टमाइज करके जैंटलमैन ब्रैट बनाई गई
 

रॉयल एनफील्ड हिमालयन ऐसे बनी जैंटलमैन ब्रैट

कस्टमाइजर्स ने हिमालयन में 16 इंच के स्पोक वाले रिम फिट किए हैं. चौड़े चायर्स और ग्रे करल का पेंट इसे बेहतरीन लुक देते हैं. बाइक के सस्पेंशन और भी ज्यादा मजबूत लगाए गए हैं और अगला डिस्क रेडियल माउंटेड क्लिपर वाला है. बाइक पर यूज़ किया गया लैदर वर्क और मशीन्ड एल्युमीनियम इसे प्रिमियम लुक देते हैं. जैंटलमैन ब्रैट में टेल-माउंटेड एग्ज़ॉस्ट केनिस्टर दिया गया है. इस बाइक में लगा गोल हैडलाइट और इंडिकेटर्स इसे रेट्रो लुक देते हैं. बाइक की फ्रेम को छोटा कर दिया गया है जिससे इसका हुलिया ही बदल गया है. बाइक की सीट भी कस्टम बिल्ट है. 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाइक में लगा 411 सीसी का इंजन 24.5 बीएचपी पावर और 32 एनएम टॉर्क जनरेट करता है.
royal enfield surf racer
रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी को कस्टमाइज करके सर्फ रेसर बनाई गई
 

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी ऐसे बनी सर्फ रेसर

सिनरोजा मोटरसाइकल्स ने इस बाइक में 17 इंच के रिम फिट किए हैं और अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क लगाया है. इस बाइक के इंजन के पास रियर मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है. बाइक में 535 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है और हाई कंप्रेशन के लिए मशीन्ड पिस्टन लगाया गया है. बाइक में जेट-स्टाइल टेल एग्ज़ॉस्ट लगाया गया है. इसमें ब्राउन लैदर वाली सस्टम मेड सीट लगाई गई हैं और फ्यूल टैंक के साथ बॉडी पर ब्ल्यू शेड दिया गया है. बाइक के टायर्स को भी अपग्रेड किया गया है.

Comments (0)