भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एनफील्ड 12 जनवरी को भारत में पेश करेगी नई हिमालयन, जानें किन बदलावों के साथ होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड भारत में बिक रही सबसे सस्ती ऐडवेंचर टूरर मोटरसाइकल है और अब कंपनी इसे नई कलर स्कीम में लॉन्च करने वाली है. कंपनी 12 जनवरी को भारत में इस बाइक को पेश करेगी जिसमें कई सारे बदलावों किए गए हैं और इसे केमुफ्लैग कलर का नाम दिया है. टैप कर जानें क्या है हिमालयन के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत?

फोटो देखें
रॉयल एनफील्ड ने भारत में हिमालयन को ब्लैक और व्हाइट कलर में 2016 में लॉन्च किया था

खास बातें

  • बर्फ से ढंके पहाड़ों से प्ररणा लेकर इस बाइक को कलर किया गया है
  • हिमालयन के केमुफ्लैग कलर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है
  • कंपनी ने नई हिमालयन में 24.5 bhp पावर वाला 411cc इंजन दिया है

रॉयल एनफील्ड फिलहाल भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती ऐडवेंचर टूरर मोटरसाइकल है और अगर आप बिना ताम-झाम की ऐडवेंचर बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है. गौरतलब है कि रॉयल एनफील्ड ने भारत में हिमालयन को ब्लैक और व्हाइट कलर में 2016 में लॉन्च किया था. अब कंपनी इस बाइक को नई कलर स्कीम के साथ 12 जनवरी 2018 को पेश करने वाली है. हाल ही में रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कुछ फोटोज़ लीक हुई हैं जिसमें बर्फ से ढंकी हिमालय की चोटी से प्रभावित होकर इस बाइक को कलर किया गया है. कंपनी ने इस बाइक को नए केमुफ्लैग पेन्ट से फिनिश किया है और बाइक की टंकी और अगले फैंडर पर ये कलर किया गया है. बाइक के इंजन को पुराना वाला ही ब्लैक फिनिश दिया गया है.
 
2018 royal enfield himalayan
इसे केमुफ्लैग कलर का नाम दिया है
 
कयास लगाए जा रहे हैं कि अलग तरह के पेन्ट के अलावा रॉयल एनफील्ड हिमालयन में कंपनी कोई बड़ा बदलाव नहीं करने वाली. कंपनी ने पिछले साल इस बाइक की उत्पाद क्वालिटी बेहतर करने और बाइक के इंजन को BS-IV से लैस करने के लिए आखरी अपडेट किया था. परिणाम यह है कि अब कंपनी ने इस बाइक को फ्यूल इंजैक्शन इंजैक्शन तकनीक से लैस किया है. कंपनी ने इस बाइक में 411cc का सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24.5 bhp पावर और 4250 rpm पर 32 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : 2018 में भारत में एंट्री मारेंगी ये बेहतरीन मॉडर्न क्लासिक, जानें कौन सी हैं ये 5 मोटरसाइकल
 
ट्रांसमिशन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से अगले पहिए पर टैलिस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है. फिलहाल रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक की बाकी कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है, इसकी पूरी जानकारी कंपनी अगले कुछ दिनों में कराएगी वो भी कीमत के साथ. बता दें कि भारत में रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्टैंडर्ड की एक्सशोरूम कीमत 1.68 लाख रुपए है.
 
इमेज सोर्स : जतिन राज फेसबुक
 
0 Comments

ये भी पढ़ें : नए रंग-रूप में लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X, जानें क्या है अनुमानित कीमत
Advertisement

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.