भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एनफील्ड बंद कर सकती है 500cc मोटरसाइकल की बिक्री, जानें क्या है वजह

लाइवमिंट की रिपोर्ट में सामने आया है कि रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी 500cc बाइक्स बुलेट 500, क्लासिक 500 और थंडरबर्ड 500 की बिक्री बंद कर सकती है.

फोटो देखें
बुलेट 500, क्लासिक 500 और थंडरबर्ड 500 की बिक्री बंद कर सकती है रॉयल एनफील्ड

लाइवमिंट की रिपोर्ट में सामने आया है कि रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी 500cc बाइक्स बुलेट 500, क्लासिक 500 और थंडरबर्ड 500 की बिक्री बंद कर सकती है. इसकी वजह मांग में कमी और BS6 मानकों में बाइक को ढालने में आने वाली ज़्यादा लागत हो सकती है. इस क्षमता वाली मोटरसाइकल को BS6 इंजन से लैस करना कंपनी के लिए व्यवहार्य नहीं है. बजाय इसके, कंपनी अपनी नई और अपडेटेड 350cc मोटरसाइकल रेन्ज पर ध्यान केंद्रित करने वाली है. ये मॉडल पहले ही टेस्टिंग के वक्त देखे जा चुके हैं और इनमें लगने वाले इंजन में भी बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं.

royal enfield thunderbird 500रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के नए मॉडल में हुआ सबसे स्वाभाविक बदलाव नया केटेलिटिक कन्वर्टर है जो इंजन से ठीक बगल में लगाया गया है और ऑक्सीजन सेंसर्स जो एग्ज़्हॉस्ट बेंड पाइप के टॉप पर लगा है. नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में लगभग पूरी तरह फ्यूल-इंजैक्टेड मॉडल होंगे जिन्हें 1 अप्रैल 2020 से लागू होने वाले भारत स्टेज-VI यानी BS6 नियमों से मेल खाएंगे.

ये भी पढ़ें : बेनेली ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकल, कंपनी की पहली क्लासिक बाइक

"रॉयल एनफील्ड 350cc और 500cc पुश रॉड आर्किटैक्चर पर बनाई गई हैं जो बीएस6 मानकों से मेल नहीं खाती, परिणाम के रूप में फिलहाल बेची जा रही इन मोटरसाइकल की बिक्री बंद की जाएगी. रॉयल एनफील्ड 350cc सैगमेंट में बिल्कुल नई पावरट्रेन के साथ एंट्री करने वाली है क्योंकि इसकी बिक्री काफी अधिक होती है. ऐसे में बाइक का 500cc मॉडल बंद किया जाएगा." ये जानकारी लाइवमिंट के सूत्रों ने कंपनी से हासिल की है.

0 Comments

सोर्स : लाइवमिंट

Be the first one to comment
Thanks for the comments.