भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एनफील्ड क्लासिक स्क्रैंबलर 500 टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें नई बाइक के बारे में

रॉयल एनफील्ड संभवतः भारत में एक नई फैक्ट्री फिटिंग वाली कस्टम मोटरसाइकल पेश कर सकती है जो क्लासिक 500 पर आधारित स्क्रैंबलर बाइक हो सकती है.

फोटो देखें
500 स्क्रैंबलर फिलहाल बेच जा रही क्लासिक 500 मोटरसाइकल पर अधारित होगी

रॉयल एनफील्ड संभवतः भारत में एक नई फैक्ट्री फिटिंग वाली कस्टम मोटरसाइकल पेश कर सकती है जो क्लासिक 500 पर आधारित स्क्रैंबलर बाइक हो सकती है. अपकमिंग रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 स्क्रैंबलर फिलहाल बेच जा रही क्लासिक 500 मोटरसाइकल पर अधारित होगी और इस बाइक को हाल में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. स्पाय इमेज में दिखाई दे रही है कि स्क्रैंबलर बाइक में सामान्य क्लासिक 500 से कई पुर्ज़े लिए गए हैं जिनमें बाइक की हैडलाइट, फ्यूल टैंक, साइड पैनल्स, सस्पेंशन और फ्रेम के साथ इंजन भी समान ही दिए गए हैं. इस मोटरसाइकल में जो बदलाव देखा गया है वो अगले और पिछले हिस्से में छोटे फेंडर्स, उंचे हैंडलबार के साथ सेंट्रल ब्रेस दिया गया है जो रॉयल एनफील्ड इंटसैप्टर 650 के इंजन से मिलता है.

व्हील्स की बात करें तो स्क्रैंबलर में लगाए गए व्हील्स समान वायर स्पोक वाले हैं और अगले हिस्से में 19-इंच और पिछले हिस्से में 18-इंच के व्हील्स दिए गए हैं. इसके साथ ही बाइक के टायर्स थोड़े अलग दिखे हैं जिसमें ऑफ-रोड और ऑन-रोड दोनों रास्तों पर दौड़ने की क्षमता दिखाई देती है. टेस्ट म्यूल में बाइक के पिछले हिस्से में पिछली सीट नहीं दी गई है, इसकी जगह सामान रखने वाले रैक की जगह दिखाई देती. कंपनी बाइक के साथ पिछली सीट देकर लगेज रैक को वैकप्लिक कर सकती है. ऑफ रोडिंग के दौरान बेहतर राइड के लिए बाइक में अपस्वैप्ट एग्ज़्हॉस्ट मफलर दिया गया है. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और सामान्य तौर पर डुअल-चैनल एबीएस दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बुलट 350 और 500 को मिला पिछला डिस्क ब्रेक, शरुआती कीमत ₹ 1.28 लाख

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर के साथ समान 499cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो क्लासिक 500 में दिया गया है, यह इंजन 27.2 bhp पावर और 41.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और तकनीकी रूप से कंपनी ने स्क्रैंबलर में कोई बदलाव नहीं करेगी, लेकिन ये बात साफ नहीं हो पाई है. बहरहाल, यह साफ हो गया है कि कंपनी अपने मोटरसाइकल पोर्टफोलियो को और बढ़ाने वाली है. फिलहाल देश में बिक रही क्लासिक 500 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 2 लाख रुपए है, ऐसे में रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर की कीमत में हल्की बढ़ोतरी होना संभावित है.

0 Comments

सोर्स : इंडियनऑटोज़ब्लॉग.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.