भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एलफील्ड क्लासिक 350 के पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक, जल्द मिल सकता है ABS

रॉयल एनफील्ड भारत में बेहद पसंद की जाने वाली मोटरसाइकल बनी हुई है और कंपनी ने बाइक के पिछले व्हील में भी स्टैंडर्ड तौर पर डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया है.

फोटो देखें
कंपनी ने बाइक के पिछले व्हील में भी स्टैंडर्ड तौर पर डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया है

रॉयल एनफील्ड भारत में बेहद पसंद की जाने वाली मोटरसाइकल बनी हुई है और अब कंपनी ने बाइक के पिछले व्हील में भी स्टैंडर्ड तौर पर डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया है. कंपनी ने अपडेटेड रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को रियर डिस्क ब्रेक से अपडेट किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.47 लाख रुपए रखी है. बाइक का अपडेटेड वर्ज़न क्लासिक 350 ABS सिग्नल्स एडिशन के लॉन्च के एक हफ्ते बाद बाज़ार में उतारा गया है. कंपनी ने इसी दौरान यह भी बताया कि रॉयल एनफील्ड की सभी मोटरसाइकल पिछले डिस्क ब्रेक और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ अपडेट की जा रही हैं. फिलहाल क्लासिक 350 में रॉयल एनफील्ड ने ABS उपलब्ध नहीं कराया है. सिग्नल्स एडिशन में ABS दिया गया है लेकिन इसकी कीमत स्टैंडर्ड वर्ज़न से 15,000 रुपए महंगी है.
 
रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 को पिछले डिस्क ब्रेक के साथ गनमैटल ग्रे कलर में पेश किया है और अब यह क्लासिक 350 रेन्ज का बेस मॉडल बन गई है. अलग से दिए गए कुछ फीचर्स के अलावा बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है और समान पावर वाला 346cc का सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. कंपनी ने बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक सस्पेंशन लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 एक्सेसरीज़ के साथ दिखी, जल्द लॉन्च होगी मोटरसाइकल
 
रॉयल एनफील्ड इस महीने संभवतः हिमालयन ABS और क्लासिक 500 ABS की डिलिवरी शुरू करने वाली है. क्लासिक 350 ABS सिग्नल्स के साथ इन दोनों बाइक्स में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम की डुअल चैनल यूनिट लगाई गई है. यह व्यवस्था सुरक्षा नियमों में हुए बदलाव के बाद की गई है जिसमें अप्रैल 2019 से ABS को अनिवार्य कर दिया गया है. बता दें कि रॉयल एनफील्ड की इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार हैं और हम इन्हें कैलिफोर्निया में चलाकर देखेंगे, वो भी इसी हफ्ते. इस बाइक का वैश्विक लॉन्च इस महीन के आखिर में किया जाएगा.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.