भारत में नई बाइक और कारें

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई रोल्स रॉयस की नई SUV कुलिनन, सामने आई इंटीरियर की फोटो

रोल्स रॉयस की बिल्कुल नई SUV कुलिनन हाल में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. रोल्स रॉयस ने इसे ऑल-टेरेन व्हीकल का नाम दिया है. कंपनी ने नई SUV में नई जनरेशन रोल्स रॉयस फैंटम 8 से कई स्टाइल और बॉडी पार्ट्स लिए हैं. रोल्स रॉयस नई SUV कुलिनन के प्रोडक्शन मॉडल को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है.

फोटो देखें
रोल्स रॉयस ने कुलिनन में 6.75-लीटर का वी12 इंजन दिया है

Highlights

  • कुलिनन को बिल्कुल नए एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है
  • रोल्स रॉयस कुलिनन के कई सारे पहलू रोल्स रॉयस फैंटम 8 से मिलते हैं
  • कंपनी ने इस कार में और भी उन्नत 6.75-लीटर का वी12 इंजन लगाया है

रोल्स रॉयस की नई SUV कुलिनन टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है जिसमें कार के इंटीरियर की फोटो भी सामने आई है. कंपनी की यह बिल्कुल नई SUV है और रोल्स रॉयस ने इसे ऑल-टेरेन व्हीकल का नाम दिया है. कंपनी ने नई SUV में नई जनरेशन रोल्स रॉयस फैंटम 8 से कई स्टाइल और बॉडी पार्ट्स लिए हैं. इसके अलावा इस नई SUV को भी फैंटम 8 वाले एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. इस प्लैटफॉर्म को लग्ज़री आर्किटैक्चर के नाम से भी जाना जाता है और आने वाली रोल्स रॉयस कारों में इसी का इस्तेमाल किया जाएगा.

rolls royce cullinan face
रोल्स रॉयस ने इसे ऑल-टेरेन व्हीकल का नाम दिया है

रोल्स रॉयस नई SUV कुलिनन के प्रोडक्शन मॉडल को अगले साल की शुरुआत में किसी भी वक्त लॉन्च कर सकती है. टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई कार काफी कैमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ दिखाई दी है, हालांकि अपकमिंग कुलिनन और पिछले साल सामने आई रोल्स रॉयस प्रोटोटाइप के बहुत ज्यादा बदलाव दिखाई नहीं दिया है. नई कुलिनन SUV नए अलॉय व्हील्स और कैमुफ्लैग स्टीकर्स के पीछे छिपे कई बदलावों के साथ आएगी. नई SUV के पिछले हिस्से में बदलाव हुए हैं जिससे इसे फुल SUV लुक मिला है. कंपनी ने इस कार में प्रोडक्शन टेललैंप्स के साथ रियर बंपर को भी काफी बेहतर बनाया है.

rolls royce cullinan cabin
रोल्स रॉयस ने इस SUV में प्रोटोटाइप जैसी स्टीयरिंग के साथ इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर समान ही रखा है

इंटीरियर की बात करें तो रोल्स रॉयस ने इस SUV में प्रोटोटाइप जैसी स्टीयरिंग के साथ इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी समान ही रखा है. इसके अलावा कार के इंटीरियर में इस्तेमाल की गई डिज़ाइन बिल्कुल नई है. कंपनी ने ऑल-टेरेन हाई-स्पीड व्हीकल में ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस और ऑल व्हील ड्राइव फीचर दिया है. रोल्स रॉयस ने कुलिनन में 6.75-लीटर का वी12 इंजन दिया है जो इस कार को बेहद दमदार बनाता है.

0 Comments

फोटो क्रेडिट : मोटर1

Be the first one to comment
Thanks for the comments.