भारत में नई बाइक और कारें

रोल्स रॉयस कलिनन से वैश्विक रूप से हटाया गया पर्दा, कंपनी की पहली SUV

रोल्स रॉयस ने दुनियाभर के सामने अपनी पहली SUV कलिनन पेश की दी है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और यह तरीफ-ए-काबिल भी है.

फोटो देखें
कलिनन में 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है

रोल्स रॉयस ने दुनियाभर के सामने अपनी पहली SUV कलिनन पेश की दी है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और यह तरीफ-ए-काबिल भी है. बेहद लग्ज़री कारें खरीद पाने वाले सबसे पहले रोल्स रॉयस को पहली पसंद बनाते हैं और अब इसी लग्ज़री के साथ अब उन्हें SUV का मज़ा मिलने वाला है. बिल्कुल नई रोल्स रॉयस कलिनन को पेश करते हुए रोल्स रॉयस के चेयरमैन और बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड मेंबर पीटर श्वार्ज़नेबर ने कहा कि, "आज हमने अपने ग्राहकों के लिए ऐसा वाहन बनाया है जो बेहतर तरीके से ग्राहकों से जुड़ा हुआ है और वैश्विक रूप से इस SUV को बेहतरीन परफॉर्मेंस के हिसाब से बनाया है जो एक नया स्टैंडर्ड तय करता है."

rolls royce cullinan
कई फीचर्स ऐसे भी हैं जो बेहद हाईटेक हैं
रॉल्स-रॉयस

रॉल्स-रॉयस कारें

रोल्स रॉयस ने बिल्कुल नई SUV कलिनन में 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है जो 563 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह SUV ऑल-व्हील ड्राइव है और इस कार के चारों व्हील्स स्टीयरिंग से कनेक्ट किए जा सकते हैं. शानदार लग्ज़री केबिन के साथ इस कार के पिछले हिस्से में एक ऑटोमैटिक सिस्टम दिया गया है जो पिछला हिस्सा खोलने के बाद एक बटन दबाकर बाहर आता  जिसमें दो लोगों के लिए सीट और बीच में सामान रखने के लिए जगह दी गई है. रोल्स रॉयस ने इस SUV में वो सारे फीचर्स दिए हैं जो आपके दिमाग में आते हैं, इसके अलावा कई फीचर्स ऐसे भी हैं जो बेहद हाईटेक हैं और अबतक किसी भी कार में पहले कभी नहीं दिए गए.

ये भी पढ़ें : रोल्स रॉयस की पहली लग्ज़री SUV कलिनन से हटने वाला है पर्दा, मिलेगा दमदार इंजन

rolls royce cullinan
बिल्कुल नई SUV कलिनन में शानदार लग्ज़री केबिन दिया गया है

0 Comments

रोल्स रॉयस कलिनन SUV को भारत में भी लॉन्च करेगी, लेकिन यह लॉन्च जल्दी नहीं बल्की 2019 में कभी हो सकता है. कलिनन SUV को लॉन्च करने के साथ रोल्स रॉयस ना सिर्फ अपनी बिक्री में बढ़ोतरी करना खहती है, बल्की इससे उसके कारों की संख्या में भी वैश्विक रूप से बढ़ोतरी का होने वाली है. लग्ज़री के मामले में रोल्स रॉयस का कोई तोड़ नहीं है, लेकिन अब कंपनी अपनी पहली SUV लॉन्च करने वाली है और इसे बेहद दमदार इंजन से लैस किया गया है. ऐसे में इस बेहद तेज़ रफ्तार कलिनन की सफलता तय है, भले ही यह कार महंगी होने की वजह से आम और खास दोनों तरह के लोगों के बजट में नहीं है. लेकिन जो नामचीन व्यक्ति इसे खरीदने वाले हैं वो निश्चित ही बेहद शानदार SUV की सवारी करने वाले हैं.

Compare रॉल्स-रॉयस फैंटम with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.