भारत में नई बाइक और कारें

लॉन्च से महीने भर पहले बिना स्टीकर्स के दिखी रेनॉ ट्राइबर, 7-सीटर है सबकॉम्पैक्ट MPV

लॉन्च से एक महीना पहले नई ट्राइबर सबकॉम्पैक्ट MPV टेस्टिंग के समय बिना किसी स्टीकर के दिखाई दी है और कार के ऑरेंज और रैड कलर विकल्प भी दिखे हैं.

फोटो देखें
MPV को क्विड में दिए गए समान CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

रेनॉ ट्राइबर भारतीय बाज़ार के मल्टी-सीटर हिस्से की बिल्कुल नई कार बनने वाली है जिसे अगले महीने लॉन्च किया जाना तय है. कंपनी ने पिछले महीने ही इस कार से पर्दा हटाया है और भारत में इस कार का 7-सीटर वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च से एक महीना पहले ये कार टेस्टिंग के समय बिना किसी स्टीकर के दिखाई दी है और कार के ऑरेंज और रैड कलर विकल्प भी दिखे हैं. बिल्कुल नई इस MPV को क्विड में दिए गए समान CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. 7-सीटर रेनॉ ट्राइबर चार मीटर से कम आकार की है जिससे इसका सीधा मुकाबला डैट्सन गोप्लस से होने वाला है, लेकिन कार की डिज़ाइन लैंग्वेज पूरी तरह अलग है, ऐसे में रेनॉ ट्राइबर के साथ ज़्यादा जगह वाला केबिन और बेहतर स्पेस मिलेगा. कार में नई क्रोम ग्रिल लगाई गई है जो बाकी रेनॉ कारों में इस्तेमाल की गई वी-शेप ग्रिल से काफी अलग है.

tbu3rbfk7-सीटर रेनॉ ट्राइबर 4 मीटर से कम आकार की सबकॉम्पैक्ट MPV है

बिल्कुल नई रेनॉ ट्राइबर MPV के साथ कुछ rugged एलिमेंट दिए गए हैं जिनमें साइड में इस्तेमाल की गई बॉडी क्लैडिंग और रूफ रेल्स शामिल हैं, इसके साथ ही जिस मॉडल को पेश किया गया है वह अलॉय व्हील्स और फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ आता है. रेनॉ ट्राइबर की लंबाई 3990mm है, चौड़ाई 1739mm है और MPV की हाईट 1634mm है, वहीं कार का व्हीलबेस 2636mm का है. ग्राउंड क्लियरेंस की बात करें तो यह 182mm है, वहीं ट्राइबर का भार 947 किग्रा है. सुरक्षा के मामले में इसे बेहतर बनाया गया है और MPV दो फ्रंट और दो साइड एयरबैग्स के साथ आती है.

0omiuprsइसका सीधा मुकाबला डैट्सन गोप्लस से होने वाला है

रेनॉ की नई MPV में रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड लिमिट अलर्ट, सभी सीट्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और रिवर्स कैमरा दिया गया है. रेनॉ इंडिया ने ट्राइबर में 625 लीटर की बूट क्षमता दी है लेकिन वह बिना तीसरी पंक्ति की सीट के है. बता दें कि रेनॉ ट्राइबर की तीसरी पंक्ति को आसानी से अलग किया जा सकता है और सामान रखने के लिए उस जगह कका इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर कार में 7  की जगह 5 लोग सफर कर रहे हों तो इसकी लगेज क्षमता काफी बढ़ जाती है. कार के अगले हिस्से में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कन्सोल दिया गया है, इसके साथ ही स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री के साथ ऑटोलॉक फंक्शन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.99 लाख

रेनॉ ट्राइबर के के डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, नेविगेशन, USB और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और HBAC यूनिट के साथ पिलर पर लगे पिछले एसी वेंट्स दिए गए हैं. ट्राइबर MPV में 1.0-लीटर का डुअल VVT सिस्टम वाला तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6250 rpm पर 71 bhp पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है. ट्राइबर के टॉप मॉडल के साथ 15-इंच के अलॉय व्हील्स और बाकी मॉडल्स के साथ 14-इंच के व्हील्स दिए जाएंगे.

0 Comments

सोर्स : केतन ठक्कर

Be the first one to comment
Thanks for the comments.