भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ क्विड पर आधारित MPV टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, जानें कितना बदलेगी ये कार

हाल में उपलब्ध हुए कार के टेस्ट मॉडल के स्पाय शॉट्स से यह पता लगता है कि रेनॉ MPV क्विड से आकार में बड़े होने के अलावा कई मायनों में अलग होगी.

फोटो देखें
रेनॉ MPV क्विड से आकार में बड़े होने के अलावा कई मायनों में अलग होगी

रेनॉ एक MPV को तैयार कर रही है जिसे क्विड हैचबैक के आधार पर बनाया जा रहा है और यह बात अबतक बिल्कुल नई है. हाल में उपलब्ध हुए कार के टेस्ट मॉडल के स्पाय शॉट्स से यह पता लगता है कि रेनॉ MPV क्विड से आकार में बड़े होने के अलावा कई मायनों में अलग होगी, यह डैट्सन की गोप्लस जैसी नहीं होगी जिसे गो हैचबैक में हल्के बदलाव करके बेचा जा रहा है. हालांकि कार का टेस्ट म्यूल पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था लेकिन कार दिखने और आकार के मामले में सस्ती क्विड हैचबैक से बड़ी और बेहतर होगी.

mb8q38l

कार दिखने और आकार के मामले में सस्ती क्विड हैचबैक से बड़ी और बेहतर होगी

रेनॉ RBC कोडनेम वाली यह MPV के अगले हिस्से को सामान्य क्विड के मुकाबले काफी चौड़ा रखा है जिससे कार को 3-स्लेट ग्रिल से लैस किया जा सके. कार का बंपर मजबूत है और चौड़े सेंट्रल एयरडैम के अलावा फॉगलैंप्स भी हाईट पर लगाए गए हैं. रेनॉ RBC में संभवतः 16-इंच के व्हील्स दिए गए हैं और कार का ग्राउंड क्लियरेंस भी सामान्य क्विड से ज़्यादा है. रेनॉ लॉजी की तरह ही क्विड आधारित MPV का केबिन स्पेस ज़्यादा होगा. कार का सिर्फ पिछला हिस्सा दिखा है जिसमें पतले रैपअराउंड टेललैंप्स और चौड़ी नंबर प्लेट बदलावों में शामिल है.

ये भी पढ़ें : रेनॉ ने इलैक्ट्रिक क्विड के लिए फाइल किया पेटेंट, एक चार्ज में चलेगी 250 किमी

अनुमान है कि कार की तीसरी पंक्ति में बेहतर आराम के लिए कार के पिछले हिस्से को भी सामान्य से चौड़ा रखा जाएगा. इसका सीधा मतलब है कि रेनॉ की नई MPV डिज़ाइन और स्पेस के मामले में बहुत बेहतर होगी जिसे सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा और यह कार आकार में 4-मीटर लंबाई के भीतर ही होगी. कार के साथ 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो क्विड में भी लगाया गया है. कंपनी RBC MPV में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देगी, विकल्प के तौर पर कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है जो पहले से रेनॉ क्विड में उपलब्ध कराया जा रहा है.

0 Comments

इमेज सोर्स : कार देखो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.