भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ ने अनवील की अपनी नई SUV कैप्टर की जानकारी, भारत में लॉन्च अक्टूबर में

रेनॉ ने भारत में त्योहारों का सीज़न आते ही अपनी नई एसयूवी कैप्टर की जानकारी अनवील कर दी है. कंपनी इस कार को भारत में अक्टूबर 2017 में लॉन्च करने वाली है और ये एसयूवी 10 से 20 लाख रुपए की रेन्ज में फिट होगी. बता दें कि भारत में इसका मुकाबना ह्यूंदैई क्रैटा और जीप कम्पस जैसी कारों से होगा.

फोटो देखें
ये एसयूवी 10 से 20 लाख रुपए की रेन्ज में फिट होगी

खास बातें

  • रेनॉ कैप्टर डस्टर से साइज़ में बड़ी है लेकिन दोनों का इंजन समान है
  • कंपनी की इस कार का टॉम मॉडल रेनॉ कैप्टर प्लैटिन नाम से आएगी
  • भारत में रेनॉ कैप्टर एसयूवी अक्टूबर 2017 से बिकना शुरू हो जाएगी

त्योहारों के सीज़न में ज्यादा पकड़ बनाने के लिए रेनॉ ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी कैप्टर की जानकरी साझा की है. कंपनी इस एसयूवी को भारत में अक्टूबर 2017 में लॉन्च करने वाली है. पहले से रेनॉ की ये कार 75 देशों में बेची जा रही है और अब यह भारत में भी अपना जलवा दिखा सकती है. फ्रांस की ऑटोमेकर रेनॉ की कैप्टर का नया मॉडल 10 से 20 लाख रुपए की रेन्ज में फिट होगा. भारत में इस कार का मुकाबला ह्यूंदैई की क्रैटा और जीप कम्पस से होने वाला है. रेनॉ का कहना है कि जो भी प्रोडक्ट उन्होंने भारत में लॉन्च किया है वो काफी पसंद किया गया है और कैप्टर के साथ भी उन्हें सही उम्मीद है.

रेनो कैप्टर

₹ 15 - 20 लाख *
( अनुमानित कीमत )
लॉन्च का समय (अनुमानित) : Nov 2017

 
renault captur
भारत में इसका मुकाबना ह्यूंदैई क्रैटा और जीप कम्पस जैसी कारों से होगा

ये भी पढ़ें : त्योहारों में कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ें ये खबर, सस्ती से लग्ज़री तक सब शामिल
 
डिज़ाइन के मामले में कंपनी ने इसे ग्लोबल क्रॉसओवर डिज़ाइन दिया है. स्टाइल और आकार के मामले में कंपनी ने इस एसयूवी को बेहतरीन बनाया है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 210 एमएम है और इसमें रेनॉ फैमिली ग्रिल सामने वाले हिस्से को आकर्षक बनाती है. इसके साथ ही कार में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और फुल एलईडी हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए हैं. इंटीरियर की बात करें तो डुअल-टोन ब्लैक फिनिश वाला कैबिन कार को क्लासिक लुक देता है. रेनॉ कैप्टर में बड़ टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है और कार में लगा डिजिटल इंफोटेनमेंट डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को और भी ज्यादा बेहतर बनाता है.
 
renault captur interior
पहले से रेनॉ की ये कार 75 देशों में बेची जा रही है

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट 2017: 2nd जेन रेनॉ डस्टर का हुआ डैब्यू, पढ़ें कार की डिटेल्ड जानकारी
 
रेनॉ ने कैप्टर में 4-सिलेंडर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है और इसका पेट्रोल इंजन भी 1.5-लीटर का है जो रेनॉ की डस्टर से लिया गया है. कार का पेट्रोल इंजन 5600 आरपीएम पर 104 बीएचपी पावर और 4000 आरपीएम पर 142 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कार में लगा डीजल इंजन 4000 आरपीएम पर 108 बीएचपी पावर और 1750 आरपीएम पर 240 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कैप्टर के दोनों वेरिएंट्स में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है और यह माना जा रहा है कि रेनॉ कैप्टर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है.
 

Comments (0)