भारत में नई बाइक और कारें

2019 पॉर्श मकैन फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 69.98 लाख

2019 पॉर्श मेकन भारत में लॉन्च की दी गई है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 69.98 लाख रुपए रखी है, टॉप मॉडल मेकन S के लिए कीमत 85.03 लाख रुपए तक जाती है.

फोटो देखें
कंपनी ने इस कार को वैश्विक स्तर पर पिछले साल पेश किया था

2019 पॉर्श मकैन भारत में लॉन्च की दी गई है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत 69.98 लाख रुपए रखी गई है, टॉप मॉडल मकैन S के लिए ये कीमत 85.03 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने इस कार को वैश्विक स्तर पर पिछले साल पेश किया था और अब इसे भारतीय बाज़ार के लिए पेश किया गया है. कंपनी इससे पहले बेची जा रही मकैन टर्बो को अब भारत में नहीं बेचेगी. पॉर्श इंडिया ने इस बेबी SUV के लिए बुकिंग्स इस साल जून में शुरू कर दी थी और अपडेटेड SUV को बदली हुई डिज़ाइन, बेहतर कम्फर्ट, एडवांस कनेक्टिविटी और ड्राइविंग डायनामिक्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने इस कार को नई जनरेशन पॉर्श कायेन से प्रेरित होकर कुछ स्टाइल दी है जिसे इस साल की शुरुआत में ही भारत में लॉन्च किया गया है.

oo15d3v4मॉडल मकैन S के लिए कीमत 85.03 लाख रुपए तक जाती है

पॉर्श मकैन फेसलिफ्ट को दोबारा डिज़ाइन किया गया है जिससे इसका अगला हिस्सा चौड़ा हो गया है. नई ग्रिल और स्पोर्टी एयर डैम्स से कार का अगला हिस्सा पैने अंदाज़ वाला हो गया है. कार के हैडलैंप्स भी बदल गए हैं और अब मकैन ऑल-एलईडी सेटअप के साथ आती है, कार के टेललाइट्स भी एलईडी हैं जो पॉर्श की नई 911 से प्रेरित हैं. SUV 4 नए कलर्स - मायामी ब्ल्यू, माम्बा ग्रीन मैटेलिट, डोलोमाइट सिल्वर मैटेलिक और क्रेयॉन में उपलब्ध है. कंपनी ने इस SUV में कस्टमाइज़ेशन के तौर पर 20-इंच और 21-इंच के अलॉय व्हील्स उपलब्ध कराए हैं.

नई मकैन के केबिन में डैशबोर्ड पर नया 10.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंटस सिस्टम लगाया गया है जो पॉर्श कनेक्ट सिस्टम से लैस है. कार का स्टीयरिंग 911 वाला है और इसके एसी वेंट्स की जगह बदली गई है. कार के साथ पॉर्श कनेक्ट प्लस मॉड्यूल भी दिया गया है जिसमें ऑफ-रोड प्रिसिशन ऐप दी गई है जो कार के ऑफ-रोड अनुभवों को रिकॉर्ड और ऐनेलाइज़ करती है. इसके अलावा कार में थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार में बोस और बर्मेस्टर साउंड सिस्टम दिया गया है, वहीं सामान्य की जगह अब कार में पॉर्श एक्टिव सस्पेंशन दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : एस्टन मार्टिन ने शुरू किया पहली SUV DBX का उत्पादन, जानें कबतक होगी लॉन्च

0 Comments

पॉर्श इंडिया ने नई मकैन SUV को दो इंजन विकल्पों में पेश किया है और कार अब दो वेरिएंट्स - मकैन और मकैन एस में उपलब्ध है. SUV का बेस वेरिएंट 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 247 bhp पावर और 370 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं पॉर्श मकैन S में 3.0-लीटर का V6 इंजन लगा है जो 345 bhp पावर और 480 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दोनों ही इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं. स्पोर्ट्स क्रोनो पैकेज के साथ पॉर्श मकैन S सिर्फ 5.1 सेकंड में ही 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 254 kmph है. मुकाबले की बात करें तो 2019 पॉर्श मकैन बाज़ार में ऑडी Q5, मर्सडीज़-बैंज़ GLE, BMW X5, जगुआर F-पेस जैसी कई और कारों से टक्कर लेगी.

Compare पोर्श मकैन with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.