भारत में नई बाइक और कारें

पॉर्श कायेन 3rd जनरेशन टर्बो की बुकिंग भारत में हुई शुरू, जानें SUV की अनुमानित कीमत

सभी पॉर्श डीलरशिप पर कायेन टर्बो की बुकिंग शुरू कर दी गई है. पॉर्श की नई कायेन परफॉर्मेंस SUV होगी और इसे जून 2018 से शोरूम्स में देखा जा सकता है.

फोटो देखें
पॉर्श की नई कायेन परफॉर्मेंस SUV होगी

पॉर्श इंडिया ने घोषणा की है कि भारत की सभी पॉर्श डीलरशिप पर तीसरी जनरेशन कायेन टर्बो की बुकिंग शुरू कर दी गई है. पॉर्श की नई कायेन टर्बो परफॉर्मेंस SUV होगी और इसे जून 2018 में शोरूम्स पर देखा जा सकता है. नई जनरेशन कायेन पॉर्श स्टैंडर्ड कायेन के साथ बाज़ार में बेची जाएगी और स्टैंडर्ड कायेन का इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च अनुमानित है. 2018 पॉर्श कायेन टर्बो में 542 bhp पावर और 770 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखने वाला 4.0-लीटर V8 इंजन लगाया जाएगा, वहीं कार की टॉप स्पीड 286 किमी/घंटा बताई गई है. तीसरी जनरेशन की कायेन टर्बो की ऑफरोड क्षमता भी अच्छी है और हल्के वज़न की ये नई कार स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम से भी लैस है जो SUV को और भी ज़्यादा बेहतर बनाते हैं.

2018 porsche cayenne turbo
इसे जून 2018 में शोरूम्स पर देखा जा सकता है

पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने बताया कि, “पॉर्श कायेन टर्बो कंपनी के उत्पादन के रोमांचक दौर की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करेगी और इस उत्पादन के साथ ही साल के अंत तक भारत में कायेन और कायेन ई-हाईब्रिड का लॉन्च किया जाना अनुमानित है. कायेन कंपनी की अबतक बनाई सबसे पॉपुलर कारों में से एक है और तीसरी जनरेशन पॉर्श कायेन टर्बो के साथ हमारा विश्वास है कि यह निश्चित ही प्रदर्शन के मामले में अपनी सक्सेस स्टोरी लिखेगी. नई जनरेशन पॉर्श कायेन से ग्रहाकों की बहुत उम्मीदें जुड़ी हैं और हमें कंपनी की सबसे महंगी SUV भारतीय ग्राहकों को मुहैया कराते हुए बहुत खुशी हो रही है.” बता दें कि पॉर्श ने लग्ज़री के हिसाब से कार को बेहद हाईटेक और आरामदायक बनाया है.

ये भी पढ़ें : पॉर्श सितंबर 2018 में भारत में लॉन्च करेगी नई जनरेशन कायेन, मिलेगा दमदार इंजन

2018 porsche cayenne turbo
तीसरी जनरेशन की कायेन टर्बो की ऑफरोड क्षमता भी अच्छी है

0 Comments

542 bhp के दमदार इंजन के साथ 2018 पॉर्श कायेन टर्बो 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 4.1 सेकंड में ही पकड़ लेती है जो पहले कार के स्पोर्ट्स क्रोनो पैक के साथ 3.9 सेकंड था. नई जनरेशन 4.0-लीटर इंजन टर्बोचार्ज्ड होगा और यह सेंट्रल टर्बो लेआउट के V सिलेंडर के अंदर व्यवस्थित किए गए हैं. नई कायेन टर्बो के इंजन का आकार काफी कॉम्पैक्ट है, ऐसे में कार का इंजन नीचे की तरफ फिट किया जा सकता है जिससे तेज़ रफ्तार में मुड़ने पर भी कार की सेंटर ऑफ ग्रैविटी बनी रहती है. बिल्कुल नई पॉर्श कायेन टर्बो भारत में पूरी तरह आयातित होगी और इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपए से कम होगी. इसका मुकाबला रेन्ज रोवर SVR, BMW X5 M, मर्सडीज़-AMG GLS 63 और मसेराती लेवान्ते से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.