भारत में नई बाइक और कारें

पॉर्श सितंबर 2018 में भारत में लॉन्च करेगी नई जनरेशन कायेन, मिलेगा दमदार इंजन

पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने हमसे खास बातचीत में यह भी बताया कि पॉर्श भारत में इस कार की नई जनरेशन के साथ ई-हाईब्रिड वर्ज़न भी लॉन्च करेगी.

फोटो देखें
इस कार की नई जनरेशन के साथ ई-हाईब्रिड वर्ज़न भी लॉन्च करेगी

पॉर्श की नई जनरेशन कायेन का लंबे समय ये भारत में इंतज़ार किया जा रहा है और कंपनी ने घोषणा की है कि सितंबर 2018 में इस कार को लॉन्च किया जाएगा. यहां तक कि पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने हमसे खास बातचीत में यह भी बताया कि पॉर्श भारत में इस कार की नई जनरेशन के साथ ई-हाईब्रिड वर्ज़न भी लॉन्च करेगी. ई-हाईब्रिड के साथ पॉर्श कायेन को V6 इंजन और टार्बो V8 इंजन में भी लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है और हम कार की और ज़्यादा जानकारी लॉन्च के वक्त देंगे. पिछले मॉडल से तुलना की जाए जो नई कायेन में बड़े तकनीकी और मैकेनिकल बदलाव किए गए हैं जिससे कार की परफॉर्मेंस में सुधार आया है.

porsche cayenne e hybrid
नई जनरेशन कायेन का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है

पॉर्श इंडिया ने नई जनरेशन कायेन में पहली बार अगल डिज़ाइन का फ्रंट ऐक्सेल और मल्टीलिंक पिछला ऐक्सेल लगाया है. कंपनी ने कायेन में नई डिज़ाइन के पुर्ज़े भी फिट किए हैं जिनमें आड़ी लाइट और ज़्यादा ऐथेलेटिक लुक मिला है. कार में किया गया एलईडी वर्क इसमें सबसे ज़्यादा दिखाई देने वाली चीज़ है और यह एलईडी लाइटिंग स्टैंडर्ड मॉडल में भी दी गई है. स्टैंडर्ड मॉडल में लगी हैडलाइट्स को पॉर्श डायनामिक लाइट सिस्टम और एलईडी मेट्रिक्स बीम हैडलाइट्स में बदलने का विकल्प भी ग्राहकों के पास मॉजूद होगा.

porsche cayenne review
कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है

पॉर्श नई जनरेशन कायेन में कंपनी ने 3.0-लीटर का सिंगल-टर्बो V6 इंजन लगाया है जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. पॉर्श कायेन एस में 2.9-लीटर का ट्विन-टर्बो V6 इंजन लगाया है जो 433 bhp पावर और 550 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कायेन के पूरे कार लाइन-अप में बिल्कुल नया 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस ट्रांसमिशन लगाया है.

ये भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः देश में लॉन्च होने वाली है अबतक की सबसे तेज़ रफ्तार 911 GT2 RS

0 Comments

पॉर्श कायेन ई-हाईब्रिड की बात करें तो कार में काफी ज़्यादा बेहतर इलैक्ट्रिक इंजन लगाया है जो 43 प्रतिशत ज़्यादा दमदार है और 136 bhp पावर ज़्यादा जनरेट करता है. पिछले मॉडल से तुलना करें तो पॉर्श कायेन ई-हाईब्रिड कुल 46 bhp ज़्यादा दमदार है. यह कार कुल मिलाकर 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिफ्र 5 सेकंड का समय लगता है और इसकी टॉप स्पीड 253 किमी/घंटा बताई गई है जिसमें इंधन और बैटरी दोनों पावर मिली हुई है. कंपनी ने ई-हाईब्रिड के इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.