भारत में नई बाइक और कारें

पियाजियो ने एप्रिलिया एसआर 150 की कीमत का ऐलान किया, जल्द शुरू होगी बुकिंग

फोटो देखें
एप्रिलिया एसआर 15

स्कूटर की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। पियाजियो एप्रिलिया एसआर 150 अगस्त महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत का ऐलान कर दिया है। एप्रिलिया एसआर 150 की शुरुआती कीमत 65,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये एप्रिलिया का भारत में पहला स्कूटर है। हालांकि, एप्रिलिया की पैरेंट कंपनी पियाजियो लंबे वक्त से अपने वेस्पा मॉडल को भारत में बेच रही है।

इस मौके पर पियाजियो के ग्रुप चेयरमैन और सीईओ रॉबर्टो कोलानिनो ने कहा, 'भारतीय प्रीमियम स्कूटर सेगमेंट पर पकड़ बनाने के बाद एप्रिलिया एसआर 150 स्कूटर को कंपनी भारत में ला रही है। ये स्कूटर टेक्नोलॉजी और स्टाइल का मेल है जो अपने मुकाबले के स्कूटर को कड़ी टक्कर देगा।' एप्रिलिया एसआर 150 में 150 सीसी, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है। इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी वेस्पा 150 में भी करती है। ये इंजन 12 बीएचपी का पावर और 11Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को सीवीटी यूनिट से लैस किया गया है।

0 Comments

एसआर 150 का डिजाइन आक्रामक और स्पोर्टी है। स्कूटर में टेलिस्कोपिक फोर्क अपफ्रंट और रियर मोनोशॉक, 14-इंच व्हील लगाया गया है। इसके अलावा स्कूटर में 220mm फ्रंट डिस्क और 140mm रियर ड्रम लगा है। इस स्कूटर को पियाजियो के बारामती स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। जल्द ही इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.