भारत में नई बाइक और कारें

ओकिनावा ने भारत में लॉन्च की ₹ 59,889 की इलैक्ट्रिक स्कूटर, 10 पैसा/किमी खर्च

ओकिनावा ने भारत में अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी गई है. यह पूरी तरह इलैक्ट्रिक स्कूटर है और इसे फुल चार्ज होने में महज़ 2 घंटे का वक्त लगता है. कंपनी ने इस स्कूटर को बेहतरीन स्टाइल और हाईटेक फीचर्स से लैस किया है. टैप कर जानें क्या है टॉप स्पीड?

फोटो देखें
कंपनी ने इस स्कूटर को बेहतरीन स्टाइल और हाईटेक फीचर्स से लैस किया है

ओकिनावा ने आज भारत में आज अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च कर दी है. कंपनी की यह दूसरी इलैक्ट्रिक स्कूटर है जो ओकिनावा रिज के बाद भारत में लॉन्च की गई है. कंपनी ने 2017 की शुरुआत में रिज को भारत में पेश किया था और हाल ही में इस स्कूटर ने एनडीटीवी कार एंड बाइक शो का ग्रीन अवॉर्ड 2018 जीता है. ओकिनावा ने इस बाइक को बिना डीजल-पेट्रोल के चलने वाला तो बनाया ही है, साथ ही इसे शानदार लुक और बेहतरीन स्टाइल भी दिया है. कंपनी ने भारत में इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी है.

okinawa praise launch
इसे फुल चार्ज होने में महज़ 2 घंटे का वक्त लगता है

ओकिनावा प्रेज़ की 75 किमी/घंटा की टॉप स्पीड दी गई है और यह स्कूटर सिर्फ 10 पैसा प्रति किलोमीटर के खर्च पर चलाई जा सकेगी. इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है और इस बार फुल चार्ज होने पर इसे 170-200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन्स - 72 वाट या 45 वाट एएच वीआरएलए से लैस किया है और समान छमता वाली लीथियम-इऑन बैटरी का विकल्प भी दिया है. जहां पूराने मॉडल वाली स्कूटर को फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगता था, वहीं लीथियम इऑन बैटरी 1-2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

ये भी पढ़ें : सलमान खान चलाएंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर ई-साइकल! जानें इसपर क्या बोले गडकरी

ओकिनावा प्रेज़ को 2500 वाट की कुल ताकत मिलती है जिससे स्कूटर की बैटरी 3.4 bhp पावर जनरेट करती है. कंपनी ने इस स्कूटर को 3 स्पीड मोड - इकोनॉमी, स्पोर्ट और टर्बो दिया है जिसमें स्कूटर की ताकत क्रमशः 35 किमी/घंटा, 65 किमी/घंटा और 75 किमी/घंटा हो जाती है. स्कूटर में डेटाइम रनिंग लाइट वाला एलईडी हैडलैंप दिया गया है, इसके साथ ही एलईडी टेललाइट और इंडिकेटर्स इसके लुक को और निखारते हैं. ओकिनावा प्रेज़ में 12-इंच का व्हील दिया है जिसके साथ अगले पहिए में ट्विन डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर में इलैक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है.

ये भी पढ़ें : बूंद भर पेट्रोल-डीजल नहीं पीती वेस्पा की ये स्टाइलिश स्कूटर, जानें कितनी खास है ये टू-व्हीलर

0 Comments

ओकिनावा ने प्रेज़ की बुकिंग शुरू कर दी है और सिर्फ 2,000 रुपए टोकन मनी देकर आप भी ये इलैक्ट्रिक स्कूटर बुक कर सकते हैं. इस महीने के आखिर से इसकी डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी और फिलहाल कंपनी इन्हें हालिया बनाई गई 106 डीलरशिप से बेचेगी. कंपनी 2018 में 150 डीलरशिप और 2020 तक पूरे भारत में 500 आउटलेट बनाने वाली है. इस स्कूटर में बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें साइड-स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, एंटी थेफ्ट मैकेनिज़म और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.