भारत में नई बाइक और कारें

निसान किक्स का नया बेस वेरिएंट XE भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 9.89 लाख

निसान किक्स XE नई एंट्री-लेवल कार है जो डीजल वर्ज़न में उपलब्ध है और किक्स रेन्ज में इससे पहले वाले बेस वेरिएंट XL से लगभग 1.2 लाख रुपए सस्ती है.

फोटो देखें
निसान किक्स XE नई एंट्री-लेवल कार है जो डीजल वर्ज़न में उपलब्ध है

इस महीने कॉम्पैक्ट SUV बाज़ार में लगातार नए मॉडल्स लॉन्च किया जा रहे हैं. जहां ह्यूंदैई ने हाल में क्रेटा का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया है, वहीं अब निसान ने भारत में किक्स का नया XE बेस वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 9.89 लाख रुपए है. निसान किक्स XE नई एंट्री-लेवल कार है जो डीजल वर्ज़न में उपलब्ध है और किक्स रेन्ज में इससे पहले वाले बेस वेरिएंट XL से लगभग 1.2 लाख रुपए सस्ती है. निसान का कहना है कि कार का नया XE वेरिएंट 50 से भी ज़्यादा फीचर्स से लोडेड है, वहीं बाकी वेरिएंट्स की कीमत बढ़ाकर इनमें नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं, इन वेरिएंट्स में XL, XV और XV प्रो शामिल हैं.

44h36bb8निसान का कहना है कि कार का नया XE वेरिएंट 50 से भी ज़्यादा फीचर्स से लोडेड है

निसान इंडिया ने किक्स XE डीजल में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ पिछली AC वेंट्स, कूल्ड ग्लवबॉक्स, 2Din ऑडियो सिस्टम और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, शार्क फिन एंटीना, सेंट्रल डोरलॉक, इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कॉम्पैक्ट SUV के साथ सामान्य तौर पर डुअल-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट दिया गया है, वहीं निसान कनेक्ट ऐप के ज़रिए कार को जिओ-फेसिंग, स्पीड अलर्ट, कर्फ्यू अलर्ट, लोकेट माय कार और कार लोकेशन शेयरिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप वाया इंटेलिजेंट की के साथ लीड मी टू कार जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने खामोशी से लॉन्च किया क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 12.78 लाख

v43543pबाकी वेरिएंट्स की कीमत बढ़ाकर इनमें नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं
0 Comments

निसान किक्स XE के अलावा इस रेन्ज की बाकी कारों में अलग-अलग फीचर्स और वेरिएंट्स के हिसाब से कार की कीमत 2,000 रुपए से लेकर 24,000 रुपए तक बढ़ी है. XE वर्ज़न की तुलना में बाकी मॉडल के साथ 8-इंच का टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, वॉइस रिकोग्निशन, एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, व्हीकल डायनामिक कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, साइड एयरबैग्स, लैदर सीट्स और डुअल-टोन पेन्ट स्कीम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. निसान किक्स के डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर का K9k चार-सिलेंडर इंजन लगा है जो 108 bhp और 240 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियाबॉक्स से लैस किया है.

Compare निसान किक्स with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.