भारत में नई बाइक और कारें

निसान और डैटसन की क्रॉसओवर एसयूवी बहुत जल्द होगी भारत में लॉन्च

फोटो देखें

भारत में निसान की कारें कई सेगमेंट में मौजूद हैं। हैचबैक सेगमेंट में निसान माइक्रा, सेडान सेगमेंट में निसान सनी और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में निसान टेरानो भारतीय बाज़ार में उपलब्ध है। कंपनी जल्द ही निसान जीटी-आर सुपरकार और निसान एक्स-ट्रेल हाइब्रिड को भी लॉन्च करने जा रही है। अब निसान क्रॉसओवर सेगमेंट में भी अपनी कार उतारने की तैयारी कर रही है।
निसान

निसान कारें



निसान क्रॉसओवर सेगमेंट में दो नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है जिसमें सबसे पहले निसान किक्स की एंट्री होगी जिसका डेब्यू अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में हो चुका है। इसके बाद एक माइक्रो-क्रॉसओवर लॉन्च की जाएगी जो डैटसन ब्रांड के तहत बाज़ार में आएगी।
 

निसान किक्स एक सब-4-मीटर गाड़ी होगी जिसका भारतीय बाज़ार में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा टीयूवी300 से होगा। हालांकि, निसान किक्स से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी अब तक सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 1.5-लीटर K9K डीज़ल इंजन लगा होगा। खबर ये भी है कि ये गाड़ी 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ भी आ सकती है।

दूसरी तरफ, डैटसन की कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी है जिसे डैटसन गो क्रॉस के नाम से जाना जाएगा। डैटसन गो क्रॉस को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया गया था। डैटसन गो क्रॉस में भी 1.5-लीटर डीज़ल इंजन और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा हो सकता है। कंपनी जल्द नई निसान माइक्रा पर भी काम कर रही है जिसे 2017 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

कम्पेयर निसान टेरानो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)