भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त पहली बार स्पॉट, जानें कितनी बदलेगी SUV

महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे लंबे समय तक बिकने वाली कंपनी की सफल कारों में से एक है और बाज़ार में कॉम्पैक्ट SUV के बोलबोले के बाद भी यह SUV खूब बिक रही है.

फोटो देखें
महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे लंबे समय तक बिकने वाली कंपनी की सफल कारों में से एक है

महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे लंबे समय तक बिकने वाली कंपनी की सफल कारों में से एक है और बाज़ार में कॉम्पैक्ट SUV के बोलबोले के बाद भी यह SUV खूब बिक रही है. यह फिलहाल अपनी तीसरी जनरेशन में है और अब महिंद्रा एंड महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. यह SUV हाल ही में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जो पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. महिंद्रा की नई जनरेशन SUV को Z101 कोडनेम दिया गया है जो SUV में हुए डिज़ाइन और तकनीकी बदलावों की जानकारी मिलती है.

mrjrnt9cबाज़ार में कॉम्पैक्ट SUV के बोलबाले के बाद भी यह SUV खूब बिक रही है

जहां महिंद्रा स्कॉर्पियो की नई जनरेशन की डिज़ाइन में बहुत बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं, वहीं ये SUV आकर्षक रूप में बदल गई है. नई स्कॉर्पियो की छत थोड़ी नीची होने के अलावा SUV का बड़ा आकार और अगले हिस्से में बदलाव देखे गए हैं. कार के हुड में कोई बदलाव नहीं किया गया है. SUV के बिल्कुल नए वर्ज़न में महिंद्रा की स्लेटेड ग्रिल लगाई जाएगी. नए स्पाय शॉट्स में नैक्स्ट जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स और हल्के बदलावों वाली विंडशील्ड सामने आई है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV500 का नया एंट्री-लेवल W3 मॉडल लॉन्च, कीमत ₹ 12.23 लाख

mahindra scorpio facelift performanceमहिंद्रा एंड महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है
0 Comments

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो समान लैडर-ऑन फ्रेम चेसिस पर बनाई गई है, जिससे पुराने मॉडल के मुकाबले कार को बेहतर स्टेबिलिटी मिली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि SUV के साथ 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा, यह इंजन 158 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा जो पिछले मॉडल के मुकाबले 20 bhp पावर ज़्यादा है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया जाएगा. आगामी एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से महिंद्रा नैक्स्ट जनरेशन वाली स्कॉर्पियो को पेट्रोल इंजन में भी लॉन्च करने वाली है.

Compare महिंद्रा स्कॉर्पियो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.