भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन ह्यूंदैई ग्रैंड i10 भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी, मिलेगा BS-VI इंजन!

2020 ग्रैंड i10 के 2 टेस्ट म्यूल दिखे हैं जिसे भारत में 2019 के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है. देश में पहली बार कार को 2013 में लॉन्च किया था.

फोटो देखें
देश में पहली बार कार को 2013 में लॉन्च किया था

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 शुरू से ही ना सिर्फ भारतीय बाज़ार बल्की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कंपनी की सबसे चहेती कारों में एक बनी हुई है और साउथ कोरिया की इस ऑटोमेकर कंपनी ह्यूंदैई अब नई जनरेशन ग्रैंड i10 की टेस्टिंग कई बाज़ारों में कर रही है. जहां हमने पिछली बार ग्रैंड i10 की नई जनरेशन को साउथ कोरिया में देखा था, वहीं इस बार ह्यूंदैई ग्रैंड i10 को भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है. 2020 ग्रैंड i10 के दो टेस्ट म्यूल देखे गए हैं जिनके भारत में 2019 के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है. भारत में पहली बार इस कार को 2013 में लॉन्च किया गया था. ह्यूंदैई इंडिया नई जनरेशन वाली हैचबैक को कई सारे बदलावों के साथ बाज़ार में उतारेगी.

mf9q3kk8

2020 ग्रैंड i10 के 2 टेस्ट म्यूल दिखे हैं

ह्यूंदैई ग्रैंड i10 को वैश्विक मॉडल की तुलना में समान स्पेसिफिकेशन के साथ भारत में भी लॉन्च किया जाएगा जो आकार और केबिन स्पेस के मामले में पुराने मॉडल से काफी बड़ा है. कंपनी ने कार को केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंका था, ऐसे में कार की डिज़ाइन में हुए बदलावों की ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है. अनुमान है कि नई जनरेशन ग्रैंड i10 में कास्केड ग्रिल दी जाएगी जो सभी ह्यूंदैई कारों में सामान्य रूप से दी जा रही है, इसके साथ ही कार के हैडलैंप की डिज़ाइन भी काफी पैनी होगी. संभावना यह भी है कि कंपनी नई जनरेशन हैचबैक के केबिन में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, आरामदायक सीट्स और बड़ी MID यूनिट देगी.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई स्टिक्स सबकॉम्पैक्ट SUV टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, जानें किनसे होगा मुकाबला

ह्यूंदैई की नई जनरेशन ग्रैंड i10 के साथ संभावित रूप से पुराने मॉडल जैसे ही 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराने वाली है. कंपनी ने कार में लगे इंजन में अनुमानित रूप से बड़ा बदलाव किया है जो भारत स्टेज 6 इंजन है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के अलावा टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की जगह हालिया डेवेलप हुई AMT यूनिट लेगी जो कुछ समय पहले लॉन्च हुई सेंट्रो में पेश की गई है. भारत में यह सैगमेंट ही काफी पॉपुलर है, ऐसे में नई जनरेशन ग्रैंड i10 का मुकाबला मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, फोक्सवेगन पोलो और महिंद्रा KUV100 जैसी कारों से होगा.

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स : कर्ट मॉरिस के ट्विटर से

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.