भारत में नई बाइक और कारें

डुअल-टिप एग्ज़्हॉस्ट के साथ दिखी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा की फोटोज़ भारत में टेस्टिंग के वक्त ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है.

फोटो देखें
इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है

नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा की फोटोज़ भारत में टेस्टिंग के वक्त ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है. आगामी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन आईएक्स25 पर आधारित है और इसका डिज़ाइन भी इसी कार से प्रभावित है, बता दें कि इस कार को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने वाली है. लॉन्च होने के बाद नई क्रेटा का मुकाबला भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस, एमजी हैक्टर, टाटा हैरियर, निसान किक्स और जीप कम्पस जैसी दमदार कारों से होने वाला है, कहने का मतलब ये है कि ये सैगमेंट ही दमदार कारों से भरा है.

5ijudvgsनई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन iX25 पर आधारित है

ह्यूंदैई इंडिया नई जनरेशन क्रेटा के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध कराएगी जो किआ सेल्टोस से लिए जाएंगे. ऐसे में नई क्रेटा के साथ उपलब्ध कराए जाने वाले इंजन की पूरी रेन्ज बीएस6 मानकों वाली होगी जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल के साथ 1.4-लीटर ट्रर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कंपनी इन इंजन को 7-स्पीड डीसीअी ट्रांसमिशन शामिल होगा. बाकी तीन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी क्रेटा डीजल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स उपलब्ध करा सकती है.

ह्युंडई क्रेटा

11.42 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई क्रेटा

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, मिलेगा BS6 इंजन

फीचर्स की बात करें तो स्पाय फोटोज़ में नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा का पिछला हिस्सा दिखा है जो नए टेललैंप्स और तीन शेप वाले एलईडी, पतले ओआरवीएम, रूफ रेल्स और नए अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के चहरे की झलक दिखाई दी थी जिसमें कास्केडिंग ग्रिल के साथ डीआरएल और एलईडी लैंप्स शामिल हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के केबिन की झलक भी दिखी थी जिसमें 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, नया डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री दिखाई दी है. कंपनी संभवतः नई क्रेटा के साथ 6 एयरबैग्स टॉप मॉडल में उपलब्ध कराएगी, इसके अलावा साइड इंपैक्ट प्रोटेक्शन, डुअल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी सामान्य तौर पर दिए जा सकते हैं.

0 Comments

सोर्स : TeamBHP

Compare ह्युंडई क्रेटा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.