भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त दोबारा हुई स्पॉट, जानें कितनी बदली नई SUV

महिंद्रा भारत में नई जनरेशन थार लॉन्च करने वाली है जिसकी कुछ नई स्पाय फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई हैं और इस बार 4*4 SUV का नज़दीकी लुक दिखा है.

फोटो देखें
महिंद्रा थार का प्रोटोटाइप मॉडल आकार में काफी बड़ा है

महिंद्रा भारत में जल्द ही नई जनरेशन थार लॉन्च करने वाली है जिसकी कुछ नई स्पाय फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई हैं और इस बार 4*4 SUV का नज़दीकी लुक देखने को मिला है. पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी होने के बाद भी महिंद्रा थार का प्रोटोटाइप मॉडल आकार में काफी बड़ा है और संभवतः कंपनी इसे नए प्लैटफॉर्म पर तैयार कर रही है. पिछली बार दिखे प्रोटोटाइप के मुकाबले महिंद्रा थार के इस मॉडल में ज़्यादा बदलाव नहीं दिखा है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा इस कार को कई कॉस्मैटिक अपडेट्स और नए एक्सटीरियर स्टाइल के साथ बाज़ार में उतारेगी.

4k9te8c4

SUV के अगले हिस्से में जीप से प्रेरित 7-स्लॉट ग्रिल लगी है

महिंद्रा की नई जनरेशन थार के इस प्रोटोटाइप में ध्यान खींचने वाली कई बाते हैं जिनमें SUV के अगले हिस्से में जीप से प्रेरित 7-स्लॉट ग्रिल के साथ क्लासिक राउंड हैडलैंप्स शामिल हैं. कार में दिखे ये हैडलाइट हैलोजन हैडलैंप हैं और कंपनी थार के प्रोडक्शन मॉडल के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स देगी. नई जनरेशन थार के व्हील आर्क्स काफी हाइट पर लगाए गए हैं जिससे सस्पेंशन बिल्कुल साफ दिखाई देने लगा है. ऐसे में हमारी उम्मीद है कि कपंनी कार के प्रोडक्शन मॉडल को काफी साफ-सुथरा लुक देगी.

tr3qp2r

पिछली बार दिखे प्रोटोटाइप के मुकाबले महिंद्रा थार के इस मॉडल में ज़्यादा बदलाव नहीं दिखा है

नई जनरेशन महिंद्रा थार संभवतः नए प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी जिससे भारत में जल्द बदलने वाले सुरक्षा और इंधन नियमों पर इस कार को खरा उतारा जा सके. हमने देखा है कि डायमेंशन में इससे SUV का हुलिया बदल गया है. नई थार आकार में बड़ी होने वाली है और संभवतः फिलहाल बिक रहे मॉडल से लंबी भी होने वाली है, हालांकि कंपनी इस कार को 3 डोर वाले फॉर्मेट और अलग हो जाने वाली सॉफ्ट टॉप रूफ के साथ लॉन्च करेगी. फिलहाल दिखी नई जनरेशन थार पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसके स्टाइल और डिज़ाइन की जानकारी सामने नहीं आ सकी है, लेकिन कार में 7-स्लेट ग्रिल के साथ राउंड हैडलैंप्स और हाई माउंटेड व्हील आर्क दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 का पूरा हुलिया आया सामने, फोटोज़ में देखें कैसी है SUV

jp3faq9k

महिंद्रा इस कार को कई कॉस्मैटिक अपडेट्स और नए एक्सटीरियर स्टाइल के साथ बाज़ार में उतारेगी.

महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई जनरेशन थार फिलहाल टेंपरेरी फिटमेंट के साथ दिखी है जिसमें कार का टेलगेट शामिल है. यहां तक कि SUV पिछले हिस्से में एमिशन टेस्टिंग डिवाइस जैसे उपकरण के साथ दिखी है. स्पाय इमेज में कार के केबिन की कोई झलक नहीं दिखी है लेकिन अनुमान है कि इसमें बेहतर बदलाव किए जाएंगे. फलहाल बिक रही महिंद्रा थार में 2.5-लीटर का CRDe डीजल इंजन दिया गया है 105 bhp पावर और 274 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार में स्टैंडर्ड 4 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो हाई एंड लो रेशो के साथ आता है.

0 Comments

सोर्स : परीक्षित मिथरां / हिमांशु शाण्डिल्य

Compare महिंद्रा थार with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.