भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने जारी किया नई जनरेशन सांटा फे का डिज़ाइन स्कैच, काफी एडवांस होगी ये SUV

2019 ह्यूंदैई सांटा फे की पहली टीज़र इमेज जारी करने के कुछ ही दिनों बाद साउथ कंपनी ने नई जनरेशन की इस कॉम्पैक्ट SUV के दो डिज़ाइन स्कैच भी जारी कर दिए हैं. ह्यूंदैई की अपकमिंग सांटा फे चौथी जनरेशन SUV होगी और उम्मीद है कि कंपनी इस कार का वैश्विक डेब्यू इसी साल मार्च के महीने में किया जा सकता है.

फोटो देखें
कंपनी इस कार का वैश्विक डेब्यू इसी साल मार्च के महीने में किया जा सकता है

Highlights

  • नई ह्यूंदैई सांटा फे में कोना जैसी पतली हैडलैंप डिज़ाइन दी गई है
  • नई सांटा फे कंपनी की सबसे महंगी कार है जो 4th जनरेशन की है
  • ये पहली SUV होगी जिसमें पीछे बैठे यात्री के लिए अलर्ट सिस्टम होगा

2019 ह्यूंदैई सांटा फे की पहली टीज़र इमेज जारी करने के कुछ ही दिनों बाद साउथ कोरिया की कार कंपनी नई जनरेशन की इस कॉम्पैक्ट SUV के दो डिज़ाइन स्कैच भी जारी कर दिए हैं. पिछली बार टीज़र इमेज के साथ ही हमने आपको इस कार की कुछ स्पाय इमेज भी दिखाई थीं जिसमें नई जनरेशन वाली सांटा फे ठंडे पानी की टेस्टिंग से गुज़र रही थी. अब ह्यूंदैई की तरह से जारी स्कैच डिज़ाइन ने दिलचस्पी और बढ़ा दी है. ह्यूंदैई की अपकमिंग सांटा फे चौथी जनरेशन SUV होगी और उम्मीद है कि कंपनी इस कार का वैश्विक डेब्यू इसी साल मार्च के महीने में किया जा सकता है जो जेनेवा मोटर शो में होगा.

new gen hyundai santa fe design sketch
ह्यूंदैई की अपकमिंग सांटा फे चौथी जनरेशन SUV होगी

ह्यूंदैई ने फिलहाल कार का स्कैच डिज़ाइन जारी किया है और SUV का प्रोडक्शन मॉडल थोड़ा अलग दिखाई देगा. कंपनी की तरफ से जारी इमेज को देखकर ह कहा जा सकता है कि ह्यूंदैई नई सांटा फे को बेहतरीन स्पोर्टी लुक के साथ बाज़ार में उतारेगी. कंपनी इस SUV के साथ कास्केडिंग ग्रिल और एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दे सकती है. ह्यूंदैई ने इस टीज़र इमेज के साथ यह दिखाया है कि अपकमिंग SUV दिखने में कितनी दमदार होगी. न्यू-जेन सांटा फे में बड़े व्हील आर्क्स के साथ अंडरबॉडी क्लैडिंग, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, खिड़की और रियरव्यू मिरर पर क्रोम, एलईडी टेललैंप्स के साथ दमदार रियर बंपर और रियर डिफ्यूज़र भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च किया वर्ना 1.4 L पेट्रोल वेरिएंट, एक्सशोरूम कीमत ₹ 7.79 लाख

नई जनरेशन ह्यूंदैई सांटा फे को पहली ऐसी कार बताया जा रहा है जिसमें पिछली सीट पर बैठने वालों के लिए भी अलर्ट सिस्टम लगाया गया है. यह सिस्टम पीछले बैठे लोगों को देखता है और उनके वाहन से उतरते समय ड्राइवर को अलर्ट भेजता है. इसके साथ ही यह सिस्टम पीछे बैठे यात्रियों को बाहर के ट्रैफिक का अलर्ट देता है जब वो वाहन से उतर रहे हों. इसके अलावा SUV में रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिसन सिस्टम लगाया गया है जो ट्रैफिक की दिशा में कार रिवर्स करने पर कार को स्वतः बंद कर देता है, ऐसे ही कोहरे या विज़िबलिटी बहुत कम होने पर भी कार बंद हो जाती है. जहां कंपनी ने अभी इस SUV की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, हमारा मानना है कि 2019 ह्यूंदैई साटा फे में 2.4-लीटर का 4-सिलेंडर, 2-लीटर टर्बो और 3.3-लीटर का वV6 इंजन उपलब्ध करा सकती है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : 25 जनवरी से कम हो जाएंगी इस्तेमाल की हुई कारों की कीमतें, ये है GST काउंसिल का फैसला

Be the first one to comment
Thanks for the comments.