भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, मिलेगा BS6 इंजन

ह्यूंदैई नई जनरेशन i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त हाल में स्पॉट की गई है और पिछली बार की तरह इस बार भी नई कार पूरी तरह कैमुफ्लेज स्टीकर्स से ढंकी थी.

फोटो देखें
इस बार भी नई कार पूरी तरह कैमुफ्लेज स्टीकर्स से ढंकी थी

ह्यूंदैई नई जनरेशन i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त हाल में स्पॉट की गई है और पिछली बार की तरह इस बार भी नई कार पूरी तरह कैमुफ्लेज स्टीकर्स से ढंकी थी. जहां स्पाय फोटोज़ में कार का पूरा केबिन दिखाई नहीं दिया है, वहीं फोटोज़ से तय हो गया है कि नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया जाएगा. बता दें कि जो कार दिखी है वो यूरोपीय बाज़ार के लिए बना मॉडल है और अबतक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली कार में से फीचर मिलेगा या नहीं. नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 प्रिमियम हैचबैक हाल में टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट की गई है. कंपनी इस कार को 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है और ये i20 का तीसरी जनरेशन अवतार है.

391cn51ह्यूंदैई नई जनरेशन i20 को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस कर सकती है

आकार की बात करें तो ह्यूंदैई इंडिया ने नई जनरेशन i20 को फिलहाल बिक रहे मॉडल जितना ही बनाया है. इसके अलावा कार के साथ नए डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, शार्क-फिन एंटीना और नए ओरआरवीएम दिए गए हैं. जहां हमें अबतक कार का अगला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, वहीं कंपनी ने कार के पिछले हिस्से को बेतर तरीके से डिज़ाइन किया है जिसमें मजबूत क्लैडिंग शामिल है. कार के केबिन की साफ-सुथरी झलक नहीं दिखी है, वहीं हमारा मानना है कि नई जनरेशन कार बदले हुए इंटीरियर, अलग डिज़ाइन के डैशबोर्ड और बहुत से नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी.

ये भी पढ़ें : किआ मोटर्स ने महज़ 70 दिन में बेची 26,840 सेल्टोस, भारतीय बाज़ार में हुई हिट

नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 के इंजन की कोई पुख़्ता जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि अनुमान है कि कार के साथ BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ह्यूंदैई ने कहा है कि मारुति सुज़ुकी और टाटा मोटर्स से अलग ह्यूंदैई BS6 डेडलाइन के बाद अपने वाहनों को BS6 डीजल इंजन में पेश करेगी, ऐसे में इस कार के डीजल मॉडल को भी नई जनरेशन में लॉन्च किया जा सकता है. ये भी हो सकता है कि कंपनी नई जनरेशन के साथ 1.4-लीटर CRDI इंजन की जगह BS6 मानकों वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दे जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और जल्द ही ह्यूंदैई वेन्यू में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

0 Comments

इमेज सोर्स : टीमबीएचपी

Be the first one to comment
Thanks for the comments.