भारत में नई बाइक और कारें

न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: मसेराती ने शोकेस की बिल्कुल नई लग्ज़री SUV लेवान्ते ट्रोफेओ

लेवान्ते ट्रोफेओ कंपनी की सबसे दमदार कारों में से 1 है और कार का सीमित मात्रा में उत्पादन कर यूएस और कनाडा में बेचा जाएगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
कार का सीमित मात्रा में उत्पादन कर यूएस और कनाडा में बेचा जाएगा

Highlights

  • लेवान्ते ट्रोफेओ में 590 bhp पावर वाला 3.8-लीटर V8 इंजन लगा है
  • कार की रफ्तार 3.9 सेकंड में 0-100 kmph और टॉप स्पीड 300 kmph है
  • लेवान्ते ट्रोफेओ सीमित संख्या में बनाई जाएगी जो यूएस-कनाडा में बिकेंगी

मसेराती ने न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018 में अपनी बिल्कुल नई कार लेवान्ते ट्रोफेओ शोकेस करके खलबली मचा दी है. यह कंपनी की सबसे दमदार प्रोडक्शन कारों में से एक है और इस कार का सीमित मात्रा में उत्पादन कर यूएस और कनाडा में बेचा जाएगा. जो पहलू मसेराती की इस कार को खास बनाता है वो इस कार में लगा 3.8-लीटर का V8 इंजन है. यह इंजन 590 bhp पावर और 730 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मसेराती लेवान्ते ट्रोफेओ सिर्फ 3.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 300 किमी/घंटा बताई गई है जो इसे सबसे तेज़ मसेराती कारों में से एक बनाती है. मसेराती का दावा है कि लेवान्ते ट्रोफेओ में लगाया गया इंजन अबतक की सभी मसेराती कारों में लगा सबसे दमदार इंजन है जो 156 bhp/लीटर पावर जनरेट करता है.
 

maserati levante trofeo
लेवान्ते ट्रोफेओ कंपनी की सबसे दमदार कारों में से 1 है
 
मसेराती के बाकी पेट्रोल इंजनों के जैसे इस इंजन को भी इटली स्थित फरारी इंजन प्लांट में बनाया गया है. दमदार इंजन के साथ ही इस कार के चेसिस को भी दोबारा ट्यून किया गया है और कार 22-इंच फॉज्ड एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स दिए हैं जो अबतक मसेराती कारों में लगे सबसे बड़े अलॉय हैं. अलॉय ग्राहकों के ऑर्डर पर पॉलिश्ड और मैट फिनिश में मिलेंगे. कार में लगे एयर इंटेक्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं जो दो विंग्स के साथ आते हैं. इसके साथ ही लेवान्ते ट्रोफेओ के साइड बेज़ल्स और स्प्लिटर्स कर्बन फाइबर के बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: जगुआर ने हटाया अपनी सबसे तेज़ रफ्तार इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा
 
maserati levante trofeo
कार की रफ्तार 3.9 सेकंड में 0-100 kmph और टॉप स्पीड 300 kmph है
 
मसेराती लेवान्ते ट्रोफेओ को शोकेस करने के वक्त कंपनी के सीईओ टिम कुनिस्किस ने कहा कि, "ट्रोफेओ के निर्माण के वक्त हमारे इंजीनियर्स और डिज़ाइनर्स को यह पता था कि इस कार के ड्राइवलाइन पैमानों को तेज़ रफ्तार कार के हिसाब से बनाया जाना है और उन्हें ये भी पता था कि मसेराती दुनियाभर में अपने शानदार इंजन के लिए ही जानी जाती है. ऐसे में उन्होंने इसे चुनौती के रूप में लेते हुए शानदार लग्ज़री SUV बनाई है जो दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV में से एक है." स्पोर्टी लुक देने के लिए कार के केबिन में भी कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही मसेराती ने SUV में 1280 वाट का 17-स्पीकर वाला विल्किन्स सराउंड साउंड ऑडियो सिस्टम दिया है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: वॉल्वो ने हटाया नई SUV XC40 इंस्क्रिप्शन ट्रिम से पर्दा

Be the first one to comment
Thanks for the comments.