भारत में नई बाइक और कारें

न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018: जगुआर ने हटाया अपनी सबसे तेज़ रफ्तार इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा

F-पेस SVR को जगुआर लैंड रोवर की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन्स ने बनाया है और साधारण एफ-पेस के मुकाबले SVR 44% ज़्यादा दमदार है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
F-पेस SVR को जगुआर लैंड रोवर स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन्स ने बनाया है

Highlights

  • जगुआर F-पेस SVR कंपनी की अबतक की सबसे दमदार और तेज़ SUV है
  • F-पेस SVR को जगुआर लैंड रोवर स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन्स ने बनाया है
  • कंपनी ने नई F-पेस में 542 bhp पावर वाला 5.0-लीटर V8 इंजन लगाया है

जगुआर लैंड रोवर ने आखिरकार अपनी अबतक की सबसे तेज़ और दमदार एफ-पेस जगुआर F-पेस SVR से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इस तेज़ रफ्तार SUV का पब्लिक डेब्यू न्यूयॉर्क ऑटो शो 2018 में किया है. कंपनी ने नई एफ-पेस SVR के चेसिस का आकार बड़ा किया है और इसके एयरोडायनामिक्स पर भी काफी काम किया गया है जिससे कार की रफ्तार पर काफी प्रभाव पड़ा है. इस कार को जगुआर लैंड रोवर की स्पेशल व्हीकल ऑपरेशन्स ने बनाया है और साधारण एफ-पेस के मुकाबले SVR 44 प्रतिशत ज़्यादा दमदार है. कंपनी ने नई एफ-पेस को एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई सार बदलावों के साथ पेश किया है.

jaguar f pace svr revealed
कंपनी ने नई F-पेस में 542 bhp पावर वाला 5.0-लीटर V8 इंजन लगाया है

जगुआर लैंड रोवर ने नई एफ-पेस में 5.0-लीटर का V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया है जो 542 bhp पावर और 680 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस SUV को स्पोर्ट शिफ्ट सिलैक्टर से भी लैस किया है. जगुआर के ये तेज़ रफ्तार SUV महज़ 4.3 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 283 किमी/घंटा है. इसके साथ ही कंपनी ने कार को इंटैलिजेंट ड्राइवलाइन डायनामिक्स, अडाप्टिव डायनामिक्स सस्पेंशन, इलैक्ट्रॉनिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग और डायनामिक ड्राइविंग मोड जैसी तकनीकों से लैस किया है.

ये भी पढ़ें : जगुआर ने आधिकारिक रूप से हटाया इलैक्ट्रिक कार I-पेस से पर्दा, जानें कार की शुरुआती कीमत

jaguar f pace svr rear
जगुआर F-पेस SVR कंपनी की अबतक की सबसे दमदार और तेज़ SUV है

जगुआर एफ-पेस SVR का केबिन कई सारे अपडेट्स के साथ आया है जिसमें अगली सीट स्लिमलाइन परफॉर्मेंस और SUV के स्पोर्टी लुक को मैच करती पिछली सीट्स दी गई हैं. कार में SVR ब्रांड की स्टीयरिंग लगाई गई है जो टेक्टाइल एल्युमीनियम पैडल शिफ्टर से लैस है. कार के अंदर मनोरंजन के लिए जगुआर ने नई इलैक्ट्रिक SUV में ऐडवांस टच प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जिसमें 10-इंच टचस्क्रीन और 12.3-इंच एचडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है जो 4जी वाईफाई सपोर्ट करता है. बता दें कि अलग-अलग पसंद के हिसाब से कार के इंटीरियर के लिए चार विकल्प - रेड विद जेट, लाइट ओएस्टर विद जेट, सिएना टैन विद जेट और जेट विद लाइट ओएस्टर सिस्टचिंग उपलब्ध है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन ने टीज़ की एटलस SUV के 5-सीटर मॉडल की फोटो, जानें कैसी है नई कार

Compare जगुआर एफ-पेस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.