भारत में नई बाइक और कारें

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर का इंतज़ार खत्म, 7 नवंबर को होगी भारत में लॉन्च

फोटो देखें

Highlights

  • नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को 7 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा
  • इस एसयूवी के डिजाइन और फीचर्स में कई बदलाव किए गए हैं
  • इस एसयूवी को TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर का भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है। अच्छी खबर ये है कि इस एसयूवी को 7 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। टोयोटा इस एसयूवी की टेस्टिंग बीते कई दिनों से कर रही है और अब कंपनी ने इसके लॉन्च का ऐलान कर दिया है। खबर है कि कंपनी ने नई एसयूवी को डीलरशिप के पास भेजना भी शुरू कर दिया है।

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड जैसे देशों में पहले ही लॉन्च की जा चुकी है। नई फॉर्च्यूनर के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं और पिछले मॉडल की तुलना में इसे ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है। इस एसयूवी को TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर कंपनी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भी तैयार करती है। इसकी वजह से गाड़ी की राइड क्वालिटी, हैंडलिंग और सेफ्टी को पहले के तुलना में बेहतर हो गई है।
 


नई फॉर्च्यूनर के डायमेंशन में थोड़ा बदलाव किए गया है। अब ये एसयूवी पिछले मॉडल की तुलना में 90mm ज्यादा लंबी, ऊंचाई में 15mm कम और व्हीलबेस को भी 5mm कम किया गया है। गाड़ी में स्लीक हेडलैंप, प्रोजेक्टर यूनिट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट इलेक्ट्रिक टेल-गेट और एलईडी टेल-लैंप जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं।

गाड़ी की केबिन को प्रीमियम फील देने के लिए इसमें सॉफ्ट-टच मैटेरियल का इस्तेमाल और लेदर सीट लगाए गए हैं। इसके अलावा गाड़ी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम डिस्प्ले, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील (टेलिफोनी और ऑडियो कंट्रोल के साथ) लगाया गया है।
 
0 Comments

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर ऑप्शनल 4x4 सिस्टम के साथ आएगी और इसके साथ कई इंजन ऑप्शन भी दिए जाएंगे। 2017 टोयोटा फॉर्च्यूनर में एक नया 148 बीएचपी, 2.4-लीटर 2GD-FTV, 177 बीएचपी, 2.8-लीटर 1GD-FTV डीज़ल इंजन और एक 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा। आपको बता दें कि यही इंजन ऑप्शन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के साथ भी उपलब्ध है। ट्रांसमिशन के लिए गाड़ी में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.