भारत में नई बाइक और कारें

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को दो हफ्ते के भीतर तक मिली 5,400 बुकिंग

फोटो देखें

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को इस महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को भारत में पसंद किया जा रहा है और महज़ दो हफ्ते के भीतर इसे 5,400 बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी ने बताया कि नई टोयोटा फॉर्च्यूनर के बारे में अब तक करीब 16,000 लोगों ने पूछताछ की है। इस एसयूवी की डिलिवरी शुरू कर दी गई है और फिलहाल दो महीने का वेटिंग टाइम चल रहा है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर- फ्रंट प्रोफाइल

(टोयोटा फॉर्च्यूनर- फ्रंट प्रोफाइल)

 
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डायरेक्टर और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एन.राजा ने बताया, 'टोयोटा फॉर्च्यूनर को मिल रही ग्राहकों की प्रतिक्रिया से हम काफी खुश हैं। हमने ये देखा है कि ग्राहकों को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली फॉर्च्यूनर ज्यादा पसंद आ रही है इसलिए हमारी पूरी कोशिश होगी कि ग्राहकों को समय पर गाड़ी की डिलिवरी दी जा सके। हमें इस बात की भी खुशी है कि त्योहारी सीज़न बीत जाने के बाद भी फॉर्च्यूनर को लेकर ग्राहकों का उत्साह कम नहीं हुआ है। टोयोटा फॉर्च्यूनर ने 2009 से ही भारतीय बाज़ार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके लिए हम अपने ग्राहकों के शुक्रगुज़ार हैं।'

गौरतलब है कि भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर के 1 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को कंपनी के Toyota New Generation Architecture' (TNGA) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भी तैयार किया गया है। नई फॉर्च्यूनर में कई बड़े बदलाव के साथ साथ कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर- केबिन

(टोयोटा फॉर्च्यूनर- केबिन)

0 Comments

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जिसमें एक 177 बीएचपी, 2.8-लीटर GD-सीरीज़ डीज़ल इंजन और एक 164 बीएचपी, 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन वाली फॉर्च्यूनर 2WD वर्जन में उपलब्ध है और इसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक (पैडल शिफ्ट) ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं, डीज़ल इंजन वाली फॉर्च्यूनर में 2WD और 4WD ऑप्शन में उपलब्ध है और इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.