भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई भारत में जल्द लॉन्च करेगी वर्ना का 1.4-लीटर वेरिएंट, जानें क्या होगी कीमत

ह्यूंदैई जल्द ही भारत में नई सिडान वर्ना का 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. डीलरशिप सूत्रों से पता चला है कि ह्यूंदैई ने लॉन्च की तैयारी पूरी कर ली है और कुछ ही दिनों में इसे लॉन्च किया जाएगा. कार में लगा इंजन 98 bhp पावर और 134 Nm टॉर्क जनरेट करता है. टैप कर जानें अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
डीलरशिप सूत्रों से पता चला है कि ह्यूंदैई ने लॉन्च की तैयारी पूरी कर ली है

ह्यूंदैई जल्द ही भारत में अपनी नई सिडान वर्ना का 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार का 1.6-लीटर वेरिएंट पिछले साल लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से ही इस कार को देश में काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है. नई जनरेशन वर्ना ने इस कार को सिर्फ 1.6-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया था और अब कंपनी कार की पिछली जनरेशन की तर्ज़ पर इसे 1.4-लीटर इंजन में भी उपलब्ध कराएगी. डीलरशिप सूत्रों से पता चला है कि ह्यूंदैई इस कार के लॉन्च की तैयारी पूरी कर चुकी है और कुछ ही दिनों में इसे लॉन्च किया जाएगा. भारत के कुछ डीलर्स ने वर्ना 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है. इस कार की कीमत थोड़ी कम होगी और एंट्री-लेवल वर्ना 1.6-लीटर से अलग इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 7.30 लाख रुपए है.

new verna 650
कार में लगा इंजन 98 bhp पावर और 134 Nm टॉर्क जनरेट करता है

ह्यूंदैई इंडिया वर्ना 1.4-लीटर पेट्रोल वेरिएंट को दो ट्रिम में पेश करने वाली है - E और EX. इस कार का बेस वेरिएंट स्पोर्ट होगा जिसमें ज़्यादातर फीचर्स 1.6 E वेरिएंट से लिए गए हैं. इन फीचर्स में डुअल एयरबैग और एबीएस, पावर विंडो, एमआईडी यूनिट, 15-इंच स्टील व्हील्स के साथ और भी कई सारे फीचर्स शामिल हैं. इसके साथ ही नई जनरेशन ह्यूंदैई वर्ना 1.4 EX में कंपनी ने अलॉय व्हील्स, प्रोजैक्टर लेंस और फॉग लैंप्स, एलईडी डीआरएल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और हाईट अडजस्ट सिस्टम वाली ड्राइवर सीट दिया है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने डेट्रॉइट ऑटो शो से पहले दिखाई नई वेलॉस्टर की झलक, जानें कितनी स्पेशल है कार

0 Comments

इंजन की बात करें तो ह्यूंदैई ने इस कार में पुरानी जनरेशन वर्ना और ह्यूंदैई i20 वाला इंजन लगाया गया है. यह इंजन 98 bhp पावर और 134 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार के साथ सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ह्यूंदैई जल्द ही इस कार की और जानकारी मुहैया कराएगी. भारत में फिलहाल कॉम्पैक्ट सिडान के मार्केट पर मारुति सुज़ुकी सियाज़ और होंडा सिटी ने वर्चस्व कायम कर रखा है, ऐसे में ह्यूंदैई का कम कीमत वाला प्राइस टैग इस कार को और भी ज्यादा ग्राहक दिलवा सकता है. वर्ना 1.6 पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8-12.49 लाख रुपए के बीच है, वहीं इसके डीजल वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.43-12.69 लाख रुपए के बीच है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.