भारत में नई बाइक और कारें

नई ह्युंडई ट्यूशॉ का इंतज़ार खत्म, 14 नवंबर को होगी भारत में लॉन्च

फोटो देखें

Highlights

  • नई ह्युंडई ट्यूशॉ को 14 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा
  • इस एसयूवी में 2.0-लीटर डीज़ल और 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा
  • गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा होगी

ह्युंडई की प्रीमियम क्रॉसओवर-एसयूवी ट्यूशॉ का इंतज़ार अब खत्म होने वाला है। ह्युंडई ट्यूशॉ को 14 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। पहले ह्युंडई ट्यूशॉ को 24 अक्टूबर को लॉन्च किया जाना था जिसे बाद में कंपनी ने रद्द कर दिया था।

ह्युंडई ट्यूशॉ को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। बीते कई दिनों इस एसयूवी की टेस्टिंग पुणे में चल रही थी। टेस्टिंग के दौरान ह्युंडई ट्यूशॉ की स्पाई तस्वीरें भी कैमरे में कैद की गई थी।

बताया जा रहा है कि ह्युंडई ट्यूशॉ नए 2.0-लीटर डीज़ल इंजन के साथ आएगी जो 179 बीएचपी का पावर और 400Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा होगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ भी उतार सकती है।

 
ह्युंडई ट्यूशॉ को भारत में सबसे पहले साल 2005 में लॉन्च किया गया था। लेकिन, तब इस गाड़ी की कीमत ज्यादा होने की वजह से बिक्री में काफी नुकसान उठाना पड़ा था। लेकिन, ये गाड़ी अब एक बार फिर भारत में वापसी कर रही है। ह्युंडई ट्यूशॉ को सैंटा फे और क्रेटा के बीच रखा जाएगा। अनुमान के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 18 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

0 Comments

ह्युंडई ट्यूशॉ में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें ऑटोनोमस ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, डीआरएल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा की भारत में एसयूवी पसंद करने वाले ग्राहकों को ह्युंडई ट्यूशॉ कितनी पसंद आती है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.