भारत में नई बाइक और कारें

नई होंडा एक्टिवा 125 भारत में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल के अंत तक लॉन्च संभव

होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर लंबे समय से बनी हुई है और कंपनी भारत में हर महीने औसत इस स्कूटर की 2 लाख यूनिट बेचती है.

फोटो देखें
कंपनी भारत में हर महीने औरत इस स्कूटर की 2 लाख यूनिट बेचती है

होंडा एक्टिवा भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर लंबे समय से बनी हुई है और कंपनी भारत में हर महीने औसत इस स्कूटर की 2 लाख यूनिट बेचती है. जहां एक्टिवा 110 को लगातार अपडेट किया गया है जो बिक्री के मामले में बेहतरीन बनी हुई है, वहीं एक्टिवा 125 बिक्री के मामले में थोड़ी ठंडी पड़ गई है, मुकाबले में होंडा ग्राज़िया बिक्री के मामले में इससे काफी बेहतर प्रदर्शन कर रह है. बहरहाल, होंडा अपनी स्कूटर एक्टिवा 125 पर काम शुरू कर चुकी है और एआरएआई पुणे के पास देखे गए स्कूटर के टेस्ट मॉडल से यह स्पष्ट होता है कि होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया नई एक्टिवा 125 को कई सारे बड़े बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है.

dt9287bo

ARAI पुणे के पास नई होंडा एक्टिवा 125 स्पॉट हुई है

नई होंडा एक्टिवा 125 में कई नए फीचर्स के साथ स्टाइल में अपडेट दिया जा सकता है जो स्कूटर को रिप्रेश लुक देगा. ये भी संभव है कि कंपनी नई एक्टिवा 125 में BS-VI मानक वाला इंजन इेगी जिसकी टेस्टिंग की जा रही है. नई एक्टिवा 125 के अगले हिस्से में, साइड पैनल्स के साथ एलईडी हैडलैंप्स और टेललाइट में बदलाव अनुमानित हैं. स्कूटर में लगे एलईडी टेललैंप फिलहाल बिक रही एक्टिवा 125 जैसे ही हैं लेकिन इसमें नई ग्रैब रेल दी गई है. नई एक्टिवा के सेंट्रल कंसोल को कंट्रास्ट कलर से फिनिश किया गया है जिसमें बड़ा प्रंट और डिजिटल डिस्प्ले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 यामाहा फसीनो डार्क नाइट एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 56,793

hlsqhq2

नई एक्टिवा के सेंट्रल कंसोल को कंट्रास्ट कलर से फिनिश किया गया है

2019 एक्टिवा 125 में 124cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 8.5  bhp पावर और 10.54 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन CVT यूनिट से लैस है और कंपनी जहां स्कूटर का पावर समान है, वहीं BS-VI इंजन मिलने से नई एक्टिवा के इंजन में फ्यूल इंजैक्शन सिस्टम दिया जा सकता है. होंडा ने एक्टिवा के साथ कंबाइन्ड ब्रेकिंग यूनिट (CBU) पहले से उपलब्ध करा रखी है और बाइक में सामान्य रूप से ड्रम ब्रेक और विकल्प में डिस्क उपलब्ध कराए हैं. फिलहाल एक्टिवा 125 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 59,921 रुपए है, वहीं अपडेटेड स्कूटर की कीमत इससे थोड़ी ज़्यादा होगी. बता दें कि होंडा 2019 के दूसरी छःमाही में इसे लॉन्च करेगी.

 

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स : मोटरबीम.कॉम

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.