भारत में नई बाइक और कारें

लैक्सस ने भारत में पेश की एंट्री लेवल नई लग्ज़री सिडान, जानें कितनी खास है ES300h

लैक्सस ने कुछ हफ्ते पहले ही अपनी 7वीं जनरेशन ES300h या हाईब्रिड को भारत में लॉन्च किया है, वहीं कंपनी ने इस नई कार को पहली बार देश में शोकेस किया है.

फोटो देखें
ES भारत में लग्ज़री कार कंपनी लैक्सस की सस्ती या कहें तो एंट्री लेवल रेन्ज है

लैक्सस ES रेन्ज भारत में जापान की लग्ज़री कार कंपनी की सबसे सस्ती या कहें तो एंट्री लेवल रेन्ज है. जहां लैक्सस ने कुछ हफ्ते पहले ही अपनी 7वीं जनरेशन ES300h या हाईब्रिड को भारत में लॉन्च किया है, वहीं कंपनी ने इस नई कार को पहली बार देश में शोकेस किया है. इस कार को लैक्सस फैमिली की बड़े आकार की कार लैक्सस LS500h से प्रेरित होकर बनाया गया है जिसमें 6वीं जनरेशन डिज़ाइन का कुछ हिस्सा लिया गया है. नई लैक्सस ईएस को टिपिकल फ्लैंबोयेंट डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है. कंपनी ने इस लग्ज़री सिडान को कुछ महीनों पहले वैश्विक स्तर पर शोकेस किया है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 59.13 लाख रुपए है.

68p7sdko
कार को लैक्सस LS500h से प्रेरित होकर बनाया गया है
लेक्सस

लेक्सस कारें

लैक्सस ES300h को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और पिछले मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन कार का प्लैटफॉर्म बड़े आकार का भी है जिससे कार काफी लंबी और चौड़ी होने के साथ ज़्यादा व्हीलबेस वाली हो गई है. लैक्सस ने कार में क्रोम का काफी काम किया है जिसमें फेस्टून्ड ग्रिल शामिल है, इसके साथ ही कार के बंपर इसे स्पोर्टी लुक देते हैं. लैक्सस ने पहली बार अपनी किसी कार के साथ एफ-स्पोर्ट मॉडल भी पेश किया है जो इस कार में उपलब्ध कराया है.

m67bd9
ES300h की एक्सशोरूम कीमत 59.13 लाख रुपए है

0 Comments

नई जनरेशन ES300h में लैक्सस ने 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो हाईब्रिड सिस्टम से लैस है. यह इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले ज़्यादा दमदार है और 215 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और हाईब्रिड होने की वजह से कार का माइलेज भी बढ़कर 22.37 किमी/लीटर हो गया है. कार में लगा इंजन यूरो6 मानक वाला है और सेफ्टी की बात करें तो कार के साथ 10 एयरबैग्स दिए गए हैं.

Compare लेक्सस एलसी with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.