भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन जीप रैंगलर के भारत लॉन्च की तारीख का खुलासा, जल्द लॉन्च होगी SUV

जीप इंडिया तीन डोर और 5 डोर वाली रैगलर अनलिमिटेड को भारत में आयात कर बेचेगी और इस SUV को भारत में होमोलोगेशन के लिए लॉन्च की जा रही हों.

फोटो देखें
जीप इंडिया तीन डोर और 5 डोर वाली रैंगलर अनलिमिटेड को भारत में आयात कर बेचेगी

फीएट क्रिस्लर ने ये पुष्टि कर दी है कि नई जनरेशन जीप रैंगलर को भारत में 9 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने अबतक ये स्पष्ट नहीं किया है कि भारत में नई जनरेशन रैंगलर का रुबिकॉन मॉडल पेश किया जाएगा या सहारा, या दोनों. बता दें कि टेस्टिंग के वक्त देश में ये दोनों मॉडल्स स्पॉट किए गए हैं, ऐसे में अनुमान है कि रुबिकॉन इस रेन्ज का टॉप मॉडल हो सकता है. कंपनी तीन डोर और 5 डोर वाली रैगलर अनलिमिटेड को भारत में आयात कर बेचेगी और इस SUV को भारत में होमोलोगेशन के लिए लॉन्च की जा रही हों. 2018 जीप रैंगलर मॉडल्स को पहली बार नवंबर 2017 LA ऑटो शो में शोकेस किया गया था और बाद में इसे मार्च 2018 में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया.

2018 jeep wranglerबता दें कि टेस्टिंग के वक्त देश में ये दोनों मॉडल्स स्पॉट किए गए हैं

नई जनरेशन जीप रैंगलर को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो हल्का है, आकार में बड़ा है और बेहतरीन ऑफरोड क्षमता वाला भी है. कार में हुए सबसे बड़े विज़ुअल अपडेट्स में नई ग्रिल और एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं. SUV के अगले फेंडर पर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगी हैं और इसका अगला बंपर भी नया है. दोनों SUV को स्टाइलिश अलॉय व्हील्स और नए ओआरवीएम दिए हैं जो इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट से लैस है और कंपनी ने SUV के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं. जीप ने रैगलर के केबिन को भी अपडेट किया है जिसमें नया डैशबोर्ड, UConnect 4C NAV 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स उपलब्ध कराए हैं.

ये भी पढ़े : तापसी पन्नू ने बहन शगुन को तोहफे में दी जीप कम्पस, सरप्राइज़ में मिली दमदार SUV

0 Comments

जीप इंडिया नई जनरेशन रैंगलर SUV के साथ ट्राइड एंड टेस्टेड 3.6-लीटर V6 नेचुरली एस्पायर्ड पैंटास्टार इंजन देने वाली है, इसके साथ ही SUV के डीजल मॉडल को 2.2-लीटर इंजन दिया गया है. वैश्विक रूप से जीप रैंगलर 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती हे जिसे पहली बार माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक से लैस किया गया है. नई जनरेशन जीप रैंगलर SUV सिर्फ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराई गई है जो बिल्कुल नया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.