भारत में नई बाइक और कारें

2020 जेनेवा मोटर शो से पहले ह्यूंदैई ने जारी किया नई जनरेशन i20 का टीज़र

ह्यूंदैई ने i20 हैचबैक की अगली जनरेशन का पहला स्कैच जारी कर दिया है जो कार के 2020 जेनेवा मोटर शो में होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले किया गया है.

फोटो देखें
नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 हैचबैक के साथ बड़े आकार की कस्कैडिंग ग्रिल दी गई है

ह्यूंदैई ने i20 हैचबैक की अगली जनरेशन का पहला स्कैच जारी कर दिया है जो कार के 2020 जेनेवा मोटर शो में होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले किया गया है. फिलहाल बेची जा रही ह्यूंदैई i20 को भारत में पहली बार 2014 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था और चूंकि भारत इस कार के सबसे बड़े बाज़ारों में एक है, इसके देश में लॉन्च किए जाने की बात पहले से तय थी. कंपनी के जारी स्कैच से कार की बेहतर डिज़ाइन लैंग्वेज और शानदार लुक सामने आया है. नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 हैचबैक के साथ बड़े आकार की कस्कैडिंग ग्रिल दी गई है जो दोनों ओर बड़े एयर इंटेक्स के साथ आती है.

o2b0scdकार का पिछला हिस्सा बड़े और नए रैपअराउंड LED टेललाइट्स से लैस है

ह्यूंदैई संभवतः इंटीग्रेटेड LED DRLs और LED हैडलैंप्स से नए मॉडल को लैस करने वाली है. इसके अलावा कार के स्कैच में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और कूपे जैसी रूफलाइन्स भी दिखी हैं. कार का पिछला हिस्सा भी बड़े और नए रैपअराउंड LED टेललाइट्स के साथ बड़े आकार के डिफ्यूज़र से लैस है. इस स्कैच से हैचबैक की डुअल-टोन फिनिश के साथ ब्लैक्ड आउट रूफ और ओआरवीएम की जानकारी सामने आ गई है. बता दें कि ये कार का यूरोपीय मॉडल है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल इससे कुछ अलग होगा.

फिलहाल नई जनरेशन i20 के इंटीरियर की जानकारी नहीं मिल सकी है, वहीं अनुमान है कि इसे डुअल 10.25-इंच डिजिटल स्क्रीन दिए जाएगा जो इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए होंगे. क्लालिटी और फीचर्स के मामले में भी हैचबैक का केबिन काफी आधुनिक होगा. कंपनी संभवतः इस कार के साथ वायरलेस चार्जिंग, ब्लूलिंक कनेक्टेड तकनीक और लैदर सीट्स भी दे सकती है. हमारा मानना है कि नई जनरेशन i20 के केबिन को थोड़ा ज़्यादा जगह वाला बनाया जाएगा जिसमें कार का लेगरूम और शोल्डर रूम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020ः नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा से हटा पर्दा, मार्च 2020 में होगी लॉन्च

0 Comments

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने फिलहाल इंजन की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान है कि फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन की जगह कंपनी नई हैचबैक में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देगी. नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 को भारत में 2020 की दूसरी छःमाही में लॉन्च किया जा सकता है. कार के इंजन की बात करें तो नई हैचबैक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराई जाएगी. नई कार की ज़्यादा जानकारी 2020 जेनेवा मोटर शो में मिलने का अनुमान है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.