भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन होंडा सिटी से पर्दा हटाने की तारीख का ऐलान, जल्द शुरू होगी बुकिंग्स

होंडा भारत में 16 मार्च 2020 को नई सिटी पेश करेगी और संभवतः उसी समय से बुकिंग्स भी शुरू होगी. कंपनी की आईकॉनिक होंडा सिटी की ये पांचवीं जनरेशन है.

फोटो देखें
भारतीय बाज़ार में पेश की जाने वाली सिटी चीन के मॉडल से ज़्यादा अलग नहीं होगी

2020 होंडा सिटी अगले कुछ महीनों में अंततः भारत में लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी ने अब इस कार से पर्दा हटाने की तारीख का ऐलान कर दिया है. होंडा कार्स भारत में 16 मार्च 2020 को नई सिटी पेश करेगी और संभवतः उसी समय से बुकिंग्स भी शुरू की जाएगी. ये होंडा सिटी की पांचवीं जनरेशन है और पुराने मॉडल के मुकाबले पूरी तरह बदल गई है. नई जनरेशन होंडा सिटी की चीन में टीज़र इमेज जारी की गई है जिससे इस कार का हुलिया सामने आया है, लेकिन भारतीय बाज़ार में पेश की जाने वाली सिटी चीन के मॉडल से बहुत ज़्यादा अलग नहीं होगी. कंपनी ने कार को फैमिली डिज़ाइन पर बनाया है जिससे ये और बेहतर हो गई है जिसे होंडा सिविक और अकॉर्ड जैसी बड़ी कारों के समान बनाया गया है.

tsepsohgकंपनी ने कार को फैमिली डिज़ाइन पर बनाया है

होंडा ने नई जनरेशन सिटी को आकर्षक लुक देने के साथ LED हैडलैंप्स तीन हिस्सों वाला बंपर दिया है जो क्रोम बार से लैस है. कार के हैडलैंप और रैपअराउंड टेललैंप्स पर बेहतर कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं. LED टेललैंप्स को भी आकर्षक डिज़ाइन दी गई है जो यू-शेप सिग्नेचर लाइट के साथ आती है. 2020 होंडा सिटी ना सिर्फ आकार में बड़ी है, बल्की अब 100mm लंबी भी हो गई है, वहीं इसकी चौड़ाई 53mm बढ़ी है. कार की हाइट 28mm कम हुई है जिससे इसके स्पोर्टी लुक में निखार आया है.

होंडा सिटी

9.91 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा सिटी

gk1e78loLED टेललैंप्स को भी आकर्षक डिज़ाइन दी गई है जो यू-शेप सिग्नेचर लाइट के साथ आती है

2020 होंडा सिटी के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें सॉफ्ट-टच अपहोल्स्ट्री से ढंके डैशबोर्ड का नया लेआउट शामिल है. केबिन कुल मिलाकर साफ-सुथरा है जिसमें आड़े एयर वेंट्स और सेंटर में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके ठीक नीचे सेंट्रल कंसोल के स्विच दिए गए हैं और इन सभी स्विच को टच सेन्सिटिव कंट्रोल से बदला गया है. नई जनरेशन सिटी के साथ बिल्कुल नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो तीन-स्पोक डिज़ाइन वाला है और इसके साथ उपलब्ध कराए गए ऑडिया कंट्रोल्स में भी बदलाव किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: स्कोडा ऑक्टाविया RS 245 भारत में लॉन्च, जानें कार की कीमत

0 Comments

थाईलैंड में बेची जाने वाली होंडा सिटी में नया 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 5500 rpm पर 120 bhp पावर और 2000-4500 rpm पर 173 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. भारत में होंडा सिटी के साथ ये इंजन दिया जाएगा या नहीं, इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता. हमरे बाज़ार में संभवतः जिस इंजन को लॉन्च किया जाएगा वो हाईब्रिड इंजन होगा. 2020 होंडा सिटी के भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट में 1.5-लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो आई-mmडी माइल्ड-हाईब्रिड यूनिट से लैस है और इसकी फ्यूल इकोनॉमी 23.8 किमी/लीटर है.

कम्पेयर होंडा सिटी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.