भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन 2019 BMW X5 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 72.90 लाख

BMW इंडिया ने फिलहाल X5 SUV को सिर्फ डीजल इंजन में लॉन्च किया है और 2019 के अंत तक BMW X5 का पेट्रोल मॉडल भी लॉन्च किया जाएगा.

फोटो देखें
BMW X5 SUV के लॉन्च पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे

BMW इंडिया ने देश में नई जनरेशन वाली X5 लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 72.90 लाख रुपए रखी गई है, यह कीमत 2019 BMW X5 के टॉप मॉडल के लिए 82.40 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने फिलहाल इस कार को सिर्फ डीजल इंजन में लॉन्च किया है और 2019 के अंत तक BMW X5 का पेट्रोल मॉडल भी लॉन्च किया जाएगा. नई जनरेशन X5 सीएलएआर प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जो 7-सीरीज़, 5-सीरीज़ और एक्स3 SUV में लगाया गया है. BMW ने X5 को पहली बार 1999 में लॉन्च किया था और कंपनी अबतक इसकी 25 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है. नई जनरेशन वाली X5 को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल से ज़्यादा आरामदायक और ज़्यादा दमदार बनाया गया है.

gto7fo9gBMW इंडिया ने फिलहाल X5 SUV को सिर्फ डीजल इंजन में लॉन्च किया है

चौथी जनरेशन X5 SUV में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर वाला टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है जो 262 bhp पावर और 620 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने SUV के इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. यह तेज़ रफ्तार SUV सिर्फ 6.5 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. BMW 2019 के अंत में SUV का पेट्रोल इंजन लॉन्च करेगी जो 3.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा. BS6 इंधन वाला यह इंजन 337 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 5.5 सेकंड का समय लगता है.

9g5l6ajo

नई जनरेशन X5 में BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल डिस्प्ले नामक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है

BMW इंडिया ने नई जनरेशन X5 को तीन वेरिएंट्स - स्पोर्ट, एक्सलाइन और एमस्पोर्ट में उपलबध कराया है. BMW X5 की नई जनरेशन के अगले हिस्से में नए सिग्नेचर LED लाइट्स दिए हैं जो ऑटोमेकर की लेज़र लाइट तकनीक के साथ आते हैं. कार के पिछले हिस्से में 3D रैपअराउंड LED टेललाइट्स दिए गए हैं जो SUV को काफी आकर्षक बनाते हैं. SUV में सिग्नेचर किडनी ग्रिल, LED डीआरएल, LED फॉगलाइट्स जैसे बॉडी पार्ट्स दिए हैं. बता दें कि नई जनरेशन BMW X5 SUV के लॉन्च पर कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें : BMW 620d ग्रैन टूरिस्मो भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 63.90 लाख

jmnckj9gयह तेज़ रफ्तार SUV सिर्फ 6.5 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो नई जनरेशन X5 में BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल डिस्प्ले नामक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है. एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ अपडेटेड आईड्राइव और इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा SUV वॉइस कमांड और कस्टमाइज़ किया जाने वाला डिस्प्ले दिया गया है. SUV 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, पिछले सीट के यात्रियों के लिए स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, वेलकम कार्पेट लाइट, एंबिएंट लाइटिंग और बदला हुआ गियर लिवर भी दिया गया है.

Compare बीएमडब्ल्यू एक्स5 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.