भारत में नई बाइक और कारें

न्यू-जेनेरेशन स्कोडा सुपर्ब भारत में लॉन्च, कीमत 22.68 लाख रुपये

फोटो देखें
स्कोडा सुपर्ब

न्यू-जेनेरेशन स्को़डा सुपर्ब को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 22.68 लाख रुपये से लेकर 29.36 लाख रुपये रखी गई है। इस कार को फॉक्सवैगन के मशहूर MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

स्कोडा सुपर्ब में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं और कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। ये कार 1.8-लीटर टीएसआई (TSI) पेट्रोल और 2.0-लीटर, टीडीआई (TDI) डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कार का पेट्रोल इंजन 176 बीएचपी का पावर और 320Nm का टॉर्क देता है वहीं, इसका डीज़ल इंजन 173 बीएचपी का पावर और 320Nm का टॉर्क देता है।

नई स्कोडा सुपर्ब के पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स (DSG) से लैस किया गया है। वहीं, इसके डीज़ल वेरिएंट में 6-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स ऑटोमेटिक (DSG) लगाया गया है।

डिजाइन के मामले में ये कार फॉक्सवैगन पसाट और नई ऑडी ए4 की तरह नज़र आ रही है। कार में चौड़ा फ्रंस फेसिया, एंग्युलर थ्री-डी हेडलैंप, स्पोर्टी फ्रंट बंपर, चौड़े एयरडैम, और एलईडी फॉग लैंप लगाए गए हैं। कार में स्पोर्टी एलॉय व्हील, स्टाइलिश ओआरवीएम (ORVM) और साइड स्कर्ट कार की डिजाइन को और आकर्षक बना रहे हैं।

कार का इंटीरियर स्पेस भी अच्छा है और दिखने में फॉक्सवैगन पसाट की तरह ही है। हॉरिजॉन्टल एसी वेंट, थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पियानो ब्लैक फिनिश कार के इंटीरियर को बेहद प्रभावशाली बना रहे हैं। इसके अलावा डुअल-ज़ोन एयर कंडिशनिंग, पार्किंग सेंसर, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, पैनारोमिक सनरूफ, इलेक्टिकली एडजस्टेबल सीट जैसे कई नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

0 Comments

स्कोडा सुपर्ब दो ट्रिम- स्टाइल और L & K में उपलब्ध है।

1 Comment(s)
Thanks for the comments.