भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक की जानकारी आई सामने, आगामी हफ्तों में लॉन्च संभव

होंडा कार्स इंडिया देश में नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है जिसे भारत में आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा.

फोटो देखें
वैश्विक रूप से यह कार की 10वीं जनरेशन है

होंडा कार्स इंडिया देश में नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है जिसे आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अबतक कार के नए मॉडल की लगभग सभी जानकारी उपलब्ध करा दी है. वैश्विक रूप से यह कार की 10वीं जनरेशन है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है जो क्रमशः ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध हैं. कंपनी ने जहां पहले कार के इंजन की जानकारी उपलब्ध कराई थी, वहीं अब बिल्कुल नई होंडा सिविक में दिए जाने वाले की-फीचर्स की जानकारी भी सामने आ गई है.

s0r9bifk

कार का पिछला हिस्सा स्टाइलिश सी-शेप वाले LED टेललैंप्स से लैस है

नई जनरेशन होंडा सिविक को एडवांस प्लैटॉफर्म पर बनाया गया है जिससे कार को बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स के साथ आकर्षक स्टाइल मिला है. कार के साथ एलईडी हैडलैंप्स, नया पिआनो ब्लैक अपर फेसिआ विंग, अलग स्टाइल का निचला हिस्सा, बंपर और निचली ग्रिल, फुल चौड़ाई का अगला स्प्लिटर और क्रोम साइड पॉड एक्सेंट दिया गया है. नई होंडा सिविक में डुअल टोन 5-स्पोक 18-इंच के अलॉय व्हील्स, पतले ओआरवीएम और शार्क फिल एंटीना दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा स्टाइलिश सी-शेप वाले एलईडी टेललैंप्स से लैस है और कार का पिछला बंपर भी कुछ ब्लैक स्टाइल एलिमेंट्स के साथ आता है.

oht76eso

नई जनरेशन होंडा सिविक को एडवांस प्लैटॉफर्म पर बनाया गया है

होंडा कार्स इंडिया ने दावा किया है कि नई जनरेशन सिविक का केबिन और भी ज़्यादा जगह वाला है, स्मार्ट है, और बेहतर तरीके से सजाया किया गया है. कार के फीचर्स की बात करें तो इनमें फुल-डिजिटल 7-इंच TFT डिस्प्ले दिया या है जो इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए है और 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो नए एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. इसके अलावा कार में डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया है. कंपनी ने नई सिविक को पहली बार रिमोट इंजन स्टार्टर के साथ पेश किया है.

ये भी पढ़ें : अब भारत में नहीं खरीद पाएंगे होंडा की ये एंट्री-लेवल हैचबैक, ब्रिओ का उत्पादन हुआ बंद

0 Comments

नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक में इंधन बचाने वाला 1.6-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर के साथ 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया या है जो 138 bhp पावर और 174 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का डीजल इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है वहीं कार के पेट्रोल इंजन को सिर्फ CVT ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. होंडा कार्स इंडिया ने कार के इंजन को BS-6 मानकों के हिसाब का बनाया है और कंपनी की मानें तो कार का माइलेज पुराने मॉडल के मुकाबले काफी उन्नत हो गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.