भारत में नई बाइक और कारें

भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई न्यू जनरेशन ऑडी Q5, बिना केमुफ्लैग के दिखी कार

बिना किसी केमुफ्लैग स्टीकर्स के ऑडी ने भारत में एक बार फिर अपनी नई जनरेशन वाली Q5 टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतारी. भारत में ऑडी इस कार को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है और इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLE और BMW X3 जैसी कारों से होने वाला है. टैप कर जानें नई जनरेशन कार के फीचर्स.

फोटो देखें
भारत में ऑडी इस कार को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है

Highlights

  • न्यू-जेन ऑडी Q5 को कंपनी के MLB-ईवो प्लैटफॉर्म पर बनाया है
  • भारत में Q5 का मुकाबला मर्सडीज़ GLE और BMW X3 से हेगा
  • ऑडी नई Q5 को भारत में 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है

ऑडी ने भारत में एक बार फिर अपनी नई जनरेशन वाली क्यू5 टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतारी और उम्मीद की जा रही है कि यह इस कार को लेकर कंपनी की आखरी टेस्टिंग है. इससे पहले भी यह कार कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हो चुकी है और वो भी बिना किसी केमुफ्लैग स्टीकर्स के. कुछ महीने पहले भी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. भारत में ऑडी इस कार को 2018 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है और इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी कारों से होने वाला है.

2018 audi q5
इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी कारों से होने वाला है

ऑडी क्यू5

58.34 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ऑडी क्यू5

ऑडी इंडिया ने क्यू5 को एमएलबी-ईवो प्लैटफॉर्म पर बनाया हैजिसे कंपनी ने ऑडी क्यू7 और नई ए4 जैसी कारों में भी इस्तेमाल किया है. पिछली क्यू5 के मुकाबले नई जनरेशन क्यू5 को आकार में काफी बड़ा बनाया गया है. कंपनी ने इस कार में एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया है जिससे इस कार का वज़न लगभग 90 किग्रा तक कम हो गया है. इंजन की बात करें तो कार में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड ऑयल बर्नर डीजल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 174 बीएचपी पावर और 380 एनएम टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन में 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है. कार के पेट्रोल वेरिएंट में भी 2-लीटर का टीएफएसआई इंजन लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : ऑडी ने भारत में लॉन्च की नई A5 कार रेन्ज, शुरुआती कीमत ₹ 54 लाख​

2018 audi q5
कुछ महीने पहले भी इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था

स्टाइल और फीचर्स के मामले में भी कंपनी ने न्यू जनरेशन ऑडी क्यू5 में कोई कमी नहीं छोड़ी है. कार में बड़ी सिंगल फ्रेम क्रोम ग्रिल लगाई गई है और ऑडी सिग्नेचर मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स के साथ डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स कार को स्टाइलिश बनाते हैं. कार में मजबूत फ्रंट बंपर के साथ बड़े एयर इंटेक्स लगाए गए हैं. कार में नए अलॉय व्हील्स, बड़े एलईडी टेललैंप्स और रियर डिफ्यूज़र के साथ नए रियर बंपर लगाया गया है. कार के केबिन में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, एंबिएंट लाइट, हैड-अप डिस्प्ले और ऑडी एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखा बैटरी से चलने वाली कारों का जलवा, इलैक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस

Compare ऑडी क्यू5 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.