भारत में नई बाइक और कारें

एक नज़र जून 2016 में लॉन्च होने वाली नई कारों पर, जानें फीचर्स और अनुमानित कीमत

फोटो देखें
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीता कुछ साल भारतीय कार बाज़ार के लिए अच्छा रहा है। पिछले कुछ सालों से हर महीने किसी ना किसी सेगमेंट में एक नई कार की एंट्री हो रही है। हाल ही में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, होंडा बीआर-वी, लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइडर और मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस को लॉन्च किया गया है। जून 2016 में भी कुछ नई कारें बाज़ार में दस्तक देने वाली हैं। आइए, एक नज़र डालते हैं जून 2016 में लॉन्च होने वाली नई कारों और उनकी खासियत पर।

डैटसन रेडी-गो
 


डैटसन रेडी-गो को सबसे पहले 2014 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। अब ये कार भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग 1 मई से शुरू कर दी है। इस कार को CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिस पर मशहूर हैचबैक रेनो क्विड को तैयार किया जाता है। इस कार में 799 सीसी, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार का माइलेज बेहतरीन होगा।


लॉन्च का अनुमानित समय: जून 2016 के पहले हफ्ते में
अनुमानित कीमत: 2.5 लाख रुपये से लेकर 3.5 लाख रुपये तक

फॉक्सवैगन एमियो

 

 

जून 2016 में फॉक्सवैगन अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान एमियो को बाज़ार में उतारने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन एमियो के आने के बाद सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा और मज़बूत हो जाएगी। कंपनी का दावा है कि फॉक्सवैगन एमियो को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा। इसके अलावा ये कार एबीएस और डुअल-एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस होगी। फॉक्सवैगन एमियो 1.2-लीटर एमपीआई पेट्रोल और 1.5-लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगी।

लॉन्च का अनुमानित समय: जून 2016 मध्य तक
अनुमानित कीमत: 5.5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये तक

टाटा हेक्सा

 


टाटा मोटर्स काफी दिनों से अपनी नई एसयूवी हेक्सा पर काम कर रही है। टाटा हेक्सा कंपनी की पहली प्रीमियम एसयूवी टाटा आरिया पर आधारित होगी। टाटा हेक्सा को बेहतर डिजाइन, स्टाइलिंग और नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा। टाटा हेक्सा में चौड़े ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, फ्लैट हुड और बड़े बंपर लगाए गए हैं। इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग और एबीएस जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। टाटा हेक्सा में 2.2-लीटर इंजन लगा होगा जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस एसयूवी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा।

Advertisement

लॉन्च का अनुमानित समय: जून 2016
अनुमानित कीमत: 13 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये तक

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी

 

 

जून 2016 में मर्सिडीज़-बेंज़ भी एक नई कार को लॉन्च करने जा रही है। मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी को भारत में पहली बार 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इस कार में 2.0-लीटर का इंजन लगा होगा जिसे दो तरह से ट्यून किया गया है। जीएलसी 220d जहां 168 बीएचपी का पावर देगा वहीं जीएलसी 250d 201 बीएचपी का पावर देगा। इस इंजन को 9जी-ट्रॉनिक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

लॉन्च का अनुमानित समय: जून 2016
0 Comments

अनुमानित कीमत: 35 लाख रुपये से लेकर 45 लाख रुपये तक

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.