भारत में नई बाइक और कारें

तीसरी जनरेशन BMW Z4 भारत में हुई स्पॉट, 2019 में लॉन्च होगी लग्ज़री कार

BMW की बिल्कुल नई Z4 अपनी चौथी जनरेशन में आ चुकी है जिसे कुछ महीनों पहले ही शोकेस किया गया है और ये कार दिखने में काफी आकर्षक है.

फोटो देखें
भारत में कार की पिछली जनरेशन को 2009 में लॉन्च किया था

BMW की बिल्कुल नई Z4 अपनी चौथी जनरेशन में आ चुकी है जिसे कुछ महीनों पहले ही शोकेस किया गया है और ये कार दिखने में काफी आकर्षक है. BMW की यह 2 सीटर स्पोर्ट्स कार है जिसके अगले हिस्से में इंजन लगा है जो कार के पिछले महियों को ताकत देता है. कंपनी ने भारत में कार की पिछली जनरेशन को 2009 में लॉन्च किया था और इसने देश में काफी बेहतर प्रदर्शन किया. अब इस कार की नई जनरेशन BMW Z4 को भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स के साथ टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट किया गया है. कंपनी इस कार को भारत में संभवतः अगले साल किसी समय लॉन्च करेगी और इसकी एक्सशोरूम कीमत करीब 1 करोड़ रुपए अनुमानित है.

00segjb8

BMW Z4 की एक्सशोरूम कीमत करीब 1 करोड़ रुपए अनुमानित है 

BMW ने विदेशी बाज़ार में इस कार को कई सारे इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया है, लेकिन भारत में देखा गया ये वेरिएंट BMW Z4 M40i है. BMW Z4 में लगा M40i इंजन 3-लीटर का 6-सिलेंडर वाला ट्विन टर्बो इंजन है जो 340 bhp पावर जनरेट करता है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 4.6 सेकंड लगते हैं, वहीं BMW Z4 की इलैक्ट्रॉनिक लिमिटेड टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. नई कार में स्पोर्ट सस्पेंशन के साथ इलैक्ट्रॉनिक डंपर्स, एम-स्पोर्ट ब्रेक्स और 50-50 वेट डिस्ट्रिब्यूशन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : जगुआर XJ50 ₹ 1.11 करोड़ कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी लग्ज़री है ये सिडान

i7g2nb0g

0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 4.6 सेकंड लगते हैं

जैसा कि हमने पहले बताया कि इस कर की अनुमानित कीमत 1 करोड़ रुपए के आस-पास है, ऐसे में इसका मुकाबला बड़े ब्रांड्स की कई सारी लग्ज़री कारों से होने वाला है. जहां इसका कड़ा मुकाबला पॉर्श 718 बॉक्स्टर से होगा, वहीं जगुआर F-टाइप 4-सिलेंडर रोड्सटर और मर्सडीज़-AMG SLC43 जैसी कारों से भी इसे मुकाबला करना होगा. इनके अलावा केब्रिओले से भी इसे चुनौती मिलेगी जिसमें C-क्लास केब्रिओले और ऑडी A5 केब्रिओले शामिल हैं.

0 Comments

फोटो सोर्स : BMW इंडिया ओनर्स ग्रुप

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.