भारत में नई बाइक और कारें

लीक हुई 3rd जनरेशन पॉर्श कयेन की फोटोज, जानें कैसी है नई SUV

पॉर्श कयेन की तीसरी जनरेशन SUV की फोटोज लीक को गई हैं. कंपनी इस कार को ग्लोबल लेवल पर आज यानी 29 अगस्त 2017 को लॉन्च करने वाली है. लीक हुई फोटोज में कार की काफी सारी डिटेल्स ग्लोबल अनवील होने से पहले ही सामने आ गई हैं. कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं. जानें कितनी बदली SUV?

फोटो देखें
कंपनी इस कार को ग्लोबल लेवल पर आज यानी 29 अगस्त 2017 को लॉन्च करने वाली है

Highlights

  • नई पॉर्श कयेन कंपनी की इस फैमिली की नई डिज़ाइन पर बनाई गई है
  • नई पॉर्श कयेन का ग्लोबल डेब्यू 29 अगस्त 2017 को किया जाना है
  • कंपनी ने कार में नया इंटीरियर डिज़ाइन और बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम दिया है

2002 में पॉर्श की कयेन जर्मनी की इस कार कंपनी को दीवालिया होने ने बचाने के लिए लॉन्च की गई थी. अब यह कार न सिर्फ फेमस हो चुकी है, बल्कि अपनी नई परफॉर्मेंस SUV भी बाजार में लाने लगी है. अब पॉर्श अपनी 3री जनरेशन कयेन लॉन्च करने वाली है जिसकी फोटोज लीक हो चुकी हैं. बता दें कि कंपनी आज यानी 29 अगस्त को इस कार को ग्लोबल लेवल पर अनवील करने वाली है. लीक हुई फोटोज में साफ है कि कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. इस नई कार की डिज़ाइन कंपनी की पुरानी SUV से काफी अलग है और कंपनी इस कार को 2017 फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में शोकेस भी कर सकती है.

new 2018 porsche cayenne interiors
कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं

लीक हुई इमेज में कार का लुक नया और काफी फ्रेश दिखाई पड़ रहा है. इस SUV में हल्की झलक पॉर्श पनामेरा की भी देखी जा सकती है. कार का अगला हिस्सा परानी पॉर्श कयेन जैसा ही है, लेकिन इसमें लगाया हुआ बोनट काफी सधा हुआ है और कंपनी ने इस कार में चौकोर ग्रिल लगाई है. 4-पॉइंट डेटाइम रनिंग एलईडी लाइट्स पुरानी जनरेशन वाली कार से ही ली गई हैं. इस जनरेशन में एलईडी हैडलैंप का इस्तेमाल किया गया है जो पिछली जनरेशन में भी लगाए गए थे. कार के पिछले हिस्से में बड़े बदलाव हुए हैं, पॉर्श कयेन में नई पनामेरा डिज़ाइन के एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं. दोनों टेललैंप एक लाइट बार से जुड़े हैं जो ऑडी ए8 जैसा दिखाई देता है.

0 Comments

कार का पिछला हिस्सा काफी मॉडर्न स्टाइल का बनाया गया है जिसमें ट्रेपेजा़ॅइडल एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाए गए हैं. कार का इंटीरियर भी काफी साफ-सुथरा बनाया गया है और इसमें लगाया गया बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसे और भी एडवांस बनाता है. कार में लगे एसी वेंट्स को थोड़ा नीचे प्लेस किया गया है. SUV के सेंट्रल कंसोल को लगभग पूरी तरह से रीडिज़ाइन किया गया है. अब कर के कंसोल में कोई बटन नहीं दिखाई देगी, इसकी जगह टच सेंसर वाली बटन लगाई गई हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.