भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 3.65 लाख

मारुति सुज़ुकी ने घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी बेहद पॉपुलर कार अल्टो K10 को कई नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है जो कार में सामान्य तौर पर उपलब्ध होंगे.

फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 की कीमत में लगभग 25,000 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है

मारुति सुज़ुकी ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी बेहद पॉपुलर कार अल्टो K10 को कई नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है जो कार में सामान्य तौर पर उपलब्ध होंगे. कंपनी ने अल्टो K10 को एबीएस के साथ ईबीडीए ड्राइवर साइड एयरबैगए रिवर्स पार्किंग सेंसरए स्पीड कलर्ट और ड्राइवर के साथ को.ड्रइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर दिए हैं. जब हमने अल्टो 800 के बारे में मारुति सुज़ुकी से पूछा तो कंपनी का कहना था कि, “फिलहाल के लिस सिर्फ K10 को सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है”. इसके बाद भी हमारा मानना है कि अल्टो 800 अगली कार होगी जिसे कंपनी नए सेफ्टी फाचर्स के साथ लॉन्च करेगी.

maruti alto k10 cng

भारत के बाकी शहरों में Alto K10 की एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए है

मारुति सुजुकी अल्टो के10

4.11 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी अल्टो के10

मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 में जो सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं उसके परिणाम स्वरूप कार की कीमत में लगभग 25,000 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. नई अल्टो K10 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 4.44 लाख रुपए तक जाती है. भारत के बाकी शहरों में यह एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए से शुरू होकर 4.54 लाख रुपए तक जाती है. इस कार की कीमत में बढ़ोतरी का कारण हालिया सुरक्षा नियम “ASI 145” है जो अप्रैल 2019 से लागू कर दिया गया है और इसके हिसाब से नई कारों के साथ उपरोक्त सभी सेफ्टी फाचर्स सामान्य तौर पर उपलब कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी सेलेरियो, सेलेरियो X नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.31 लाख

0 Comments

मारुति सुज़ुकी की यह पहली कार नहीं जिसे इन सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया हैए इससे पहले नई जनरेशन वैगनआर और इससे महंगे सभी मॉडल्स में सामान्य रूप से इन फीचर्स को दिया जा रहा है. मारुति के अलावा बाकी कार निर्माता कंपनियां भी अपने वाहनों को अपडेट कर रही हैं जिनमें फोर्ड और महिंद्रा शामिल हैं. कंपनी ने कार को बाकी सभी चीज़ों में समान रखा है क्योंकि, कंपनी अप्रैल 2020 से लागू किए जाने वाले बीएस-6 एमिशन को देखते हुए अल्टो रेन्ज को बिल्कुल नई एंट्री-लेवल कार बनाने वाली है. आगामी मारुति अल्टो 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी और इसके प्रोटोटाइप मॉडल को भारत में टेस्टिंग के वक्त कई बार देखा गया है.

Compare मारुति सुजुकी अल्टो के10 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.