भारत में नई बाइक और कारें

बजाज डॉमिनर बनी NDTV कार एंड बाइक 2-व्हीलर ऑफ दी इयर 2018, जानें कितनी दमदार है बाइक

NDTV के हाल ही में संपन्न हुए कार एंड बाइक अवॉर्ड में जहां जीप कम्पस को कार ऑफ दी इयर 2018 चुना गया है, वहीं बजाज की डॉमिनार ने 2-व्हीलर ऑफ दी इयर का खिजाब पाया है. इस अवॉर्ड समारोह में ऑटो जगत के जानकारों ने इस बाइक को चुना है. टैप कर जानें कितनी स्पेशल है बाइक जो मिला ये अवॉर्ड?

फोटो देखें
अवॉर्ड समारोह में ऑटो जगत के जानकारों ने इस बाइक को चुना है

हाल ही में संपन्न हुए कार एंड बाइक अवॉर्ड 2018 ने ये साबित कर दिया है कि वह बाकी ऑटो अवॉर्ड्स के मुकाबले बेहतरीन है. ये अवॉर्ड सबसे पारदर्शी हैं और पछपात रहित हैं. हम ये अवॉर्ड्स शो 13 साल से करते आ रहे हैं और ये एक तरह से ट्रेंडसेटर बन गए हैं. इन अवॉर्ड्स में कार ऑफ दी इयर और बाइक ऑफ दी इयर के साथ कई सारे अवॉर्ड बांटे गए जिनका चयन तजुर्बेकार जज बने जूरी मेंबर्स ने किया. NDTV ने इस अवॉर्ड को लेकर भारत में अपने पाठकों से वोटिंग करने का भी सिस्टम रखा था जिसमें भारी मात्रा में लोगों ने काबिल वाहनों को वोट किया. कार एंड बाइक 2018 बजाज की दमदार बाइक डॉमिनार को टू-व्हीलर ऑफ दी इयर का खिताब दिया गया है.

bajaj dominar matte black edition
बजाज ने भारत में 15 दिसंबर 2016 को नई और दमदार बाइक डॉमिनार लॉन्च की थी

बजाज ने भारत में 15 दिसंबर 2016 को नई और दमदार बाइक डॉमिनार लॉन्च की थी. कंपनी ने इस बाइक को स्टाइलिश बनाया और यह बजाज बाइक लाइन-अप की सबसे अलग स्टाइल की बाइक है. बजाज डॉमिनार 400 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.36 लाख रुपए है जो बिना एंटीलॉक ब्रकिंग सिस्टम वाले मॉडल की कीमत है. बता दें कि बजाज भारत की लीडिंग 2-व्हीलर मैन्युफैक्चर में से एक है और डॉमिनार को देश में काफी पसंद भी किया गया है. कंपनी ने इस बाइक को बेहतरीन फीचर्स से भी लैस किया है जो इसे काफी एडवांस बाइक बनाते हैं

ये भी पढ़ें : जीप कम्पस बनी NDTV कार एंड बाइक कार ऑफ दी इयर 2018, जानें कितनी स्पेशल है SUV

0 Comments

बजाज डॉमिनार 400 में 373.2cc का DTS-i सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व इंजन दिया गया है. यह इंजन 8000 rpm पर 34.5 bhp पावर और 8500 rpm पर 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इसके साथ ही बजाज ने पहली बार अपनी किसी बाइक में स्लिपर क्लच दिया गया है. बजाज ने डॉमिनार में 43 mm टैलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क के साथ पिछले हिस्से में अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के अगले पहिए में 320 mm और पिछले व्हील में 230 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.