भारत में नई बाइक और कारें

जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक चलाते दिखे एम एस धोनी, भारत में इस SUV के पहले ग्राहक

बाइक्स और कारों को लेकर अपने शौक लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहद पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर MS धोनी ने एक और नई कार खरीदी है.

फोटो देखें
माही इस शानदार SUV को चलाते हुए नज़र आए हैं

शानदार बाइक्स और कारों को लेकर अपने शौक लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहद पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने एक और नई कार खरीदी है. पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी देश की पहली जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक हाई परफॉर्मेंस SUV के मालिक बन गए हैं. माही अब इस शानदार SUV को चलाते हुए नज़र आए हैं. बता दें कि SUV की डिलिवरी पहले ही मिल चुकी थी और उस वक्त साक्षी धोनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी लोगों तक पहुंचाई थी, उस समय धोनी सेना के साथ जम्मू-कश्मीर में अभ्यास कर रह थे. जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक पहली बार US में 2017 में पेश की गई थी.

जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक हाई परफॉर्मेंस SUV में 6.2-लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 HEMI इंजन लगा है डॉज चैलेंजर और चार्जर हैलकैट जैसी कारों में दिया जाता है. ये इंजन 707 bhp पावर और 875 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फिलहाल जीप के SUV लाइन-अप में ये सबसे दमदार SUV है और सबसे तज़ रफ्तार कारों में एक है, ये सिर्फ 3.62 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ लेती है. कंपनी ने इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और ये 4-व्हील ड्राइव SUV इलैक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल के साथ आती है.

ये भी पढ़ें : एल्विस प्रिसली की हार्ले-डेविडसन बनी दुनिया की तीसरी सबसे महंगी मोटरसाइकल

दिखने में जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक ग्रैंड चिरोकी SRT जैसी ही है जो पहले से भारत में बेची जा रही है. इस SUV में 7-स्लेट ग्रिल के साथ ब्लैक क्रोम और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs, और ग्रिल के नीचे अलग से स्ल्टि दी गई हैं. SUV का अगला बंपर काफी दमदार हुआ है और बॉडी कलर के फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स 20-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स को ढंकते हैं. SUV के अगले हिस्से में दोनों तरफ जीप ग्रैंड चिरोकी सुपरचार्ज्ड बैजिंग दी गई है और इसके साथ HEMI 6.2 एंबलम दिया गया है. जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक के साथ क्वॉड एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम लगा है जो डिफ्यूज़र और ब्लैक्ड आउट एलिमेंट्स के साथ आता है.

0 Comments

फीचर्स की बात करें तो महेंद्रा सिंह धोनी की हालिया जीप SUV के केबिन में 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो परफॉर्मेंस मेट्रिक्स को मॉनिटर करने के लिए हॉक-एक्सक्लूसिव पेज के साथ आता है. SUV के केबिन में नप्पा लैदर सीट्स सामान्य तौर पर उपलब्ध हैं, वहीं ऑप्शनल पैकेज के साथ सिग्नेचर लैदर इंटीरियर पैकेज दिया है जिसके अंतर्गत ब्लैक या डार्क रूबी रैड और कई सारे अन्य फीचर्स शामिल हैं. बहरहाल, हमें अगतक ये जानकारी नहीं है कि माही की जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक किस लेवर के कस्टमाइज़ेशन के साथ आती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.