भारत में नई बाइक और कारें

महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी भारत की पहली जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक सुपरचार्ज्ड SUV

बाइक और कारों को लेकर अपने शौक लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहद पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने एक और नई कार खरीदी है.

फोटो देखें
कैप्टन कूल की शानदार कार की जानकारी उनकी पत्नी साक्षी ने हमतक पहुंचाई है

शानदार बाइक्स और कारों को लेकर अपने शौक लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहद पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने एक और नई कार खरीदी है. महेंद्र सिंह धोनी भारत की पहली जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक हाई परफॉर्मेंस SUV के मालिक बन गए हैं. धोनी की इस शानदार कार की जानकारी उनकी पत्नी साक्षी ने हमतक पहुंचाई है और उन्होंने ही ये बात बताई है कि ये भारत की पहली ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक है. सोशल मीडिया पर सामने आई इस पोस्ट में इसे सुपरचार्ज्ड SUV बताया गया है जो 700 bhp पावर जनरेट करती है. गौरतलब है कि फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान जम्मू-कश्मीर में इंडियन आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में अपनी सेवा दे रहे हैं.

jeep grand cherokee trackhawkSUV में 6.2-लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 HEMI इंजन लगा है

जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक पहली बार यूएस में 2017 में पेश की गई थी. SUV में 6.2-लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 HEMI इंजन लगा है डॉज चैलेंजर और चार्जर हैलकैट जैसी कारों में दिया जाता है. ये इंजन 707 bhp पावर और 875 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फिलहाल जीप के SUV लाइन-अप में ये सबसे दमदार SUV है और सबसे तज़ रफ्तार कारों में एक है, ये सिर्फ 3.62 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ लेती है. कंपनी ने इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और ये 4-व्हील ड्राइव SUV इलैक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल के साथ आती है.

jeep grand cherokee trackhawk frontSUV में 7-स्लेट ग्रिल के साथ ब्लैक क्रोम और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED DRLs दिए गए हैं.

दिखने में जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक ग्रैंड चिरोकी SRT जैसी ही है जो पहले से भारत में बेची जा रही है. इस SUV में 7-स्लेट ग्रिल के साथ ब्लैक क्रोम और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED DRLs, और ग्रिल के नीचे अलग से स्ल्टि दी गई हैं. SUV का अगला बंपर काफी दमदार हुआ है और बॉडी कलर के फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स 20-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स को ढंकते हैं. SUV के अगले हिस्से में दोनों तरफ जीप ग्रैंड चिरोकी सुपरचार्ज्ड बैजिंग दी गई है और इसके साथ HEMI 6.2 एंबलम दिया गया है. जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक के साथ क्वॉड एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम लगा है जो डिफ्यूज़र और ब्लैक्ड आउट एलिमेंट्स के साथ आता है.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन जीप रैंगलर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 63.94 लाख

jeep grand cherokee trackhawk cabinSUV के केबिन में नप्पा लैदर सीट्स सामान्य तौर पर उपलब्ध हैं
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो महेंद्रा सिंह धोनी की हालिया जीप SUV के केबिन में 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो परफॉर्मेंस मेट्रिक्स को मॉनिटर करने के लिए हॉक-एक्सक्लूसिव पेज के साथ आता है. SUV के केबिन में नप्पा लैदर सीट्स सामान्य तौर पर उपलब्ध हैं, वहीं ऑप्शनल पैकेज के साथ सिग्नेचर लैदर इंटीरियर पैकेज दिया है जिसके अंतर्गत ब्लैक या डार्क रूबी रैड और कई सारे अन्य फीचर्स शामिल हैं. बहरहाल, हमें अगतक ये जानकारी नहीं है कि माही की जीप ग्रैंड चिरोकी ट्रैकहॉक किस लेवर के कस्टमाइज़ेशन के साथ आती है.

Compare जीप ग्रैंड चेरोकी with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.