भारत में नई बाइक और कारें

अबतक की सबसे सस्ती बुगाटी ₹ 25 लाख कीमत पर लॉन्च, जानें बेबी II के बारे में

बुगाटी बेहद तेज़ रफ्तार और महंगी कारें बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर है, यह पहली बार है जब ब्रांड के किसी उत्पाद के साथ सस्ता किफायती शब्द जुड़ा है.

फोटो देखें
पहली बार है जब ब्रांड के किसी उत्पाद के साथ सस्ता किफायती शब्द जुड़ा है

बुगाटी बेहद तेज़ रफ्तार और महंगी कारें बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर है, यह पहली बार है जब ब्रांड के किसी उत्पाद के साथ सस्ता या किफायती शब्द जुड़ा है. हाईपर कारें बनाने वाली बुगाटी ने खिलौने जैसी बुगाटी बेबी II लॉन्च की है. बुगाटी का ये नया वाहन कंपनी की बेबी I से प्ररित है और इस कार को बच्चे और वयस्क दोनों चला सकते हैं जिसकी एक्सशोरूम कीमत 34,000 डॉलर यानी लगभग 25 लाख रुपए रखी गई है. बुगाटी बेबी II दरअसल हाफ-स्केल टाइप 35 रेस कार का आधुनिक वर्ज़न है जिसे लगभग 100 साल पहले कंपनी के फाउंडर एटोरे बुगाटी ने अपने बेटे के लिए बनाया था. बता दें कि यह बुगाटी की सबसे सस्ती कार के रूप में सामने आई है.

ls3t6ris

बुगाटी का ये नया वाहन कंपनी की बेबी 1 से प्ररित है

जहां बुगाटी ने बेबी I को 1927 से 1936 के बीच बनाया था और यह मूल रूप से सिर्फ बच्चों के लिए बनाई गई थी, वहीं बेबी II को आकार के थोड़ा बड़ा और ज़्यादा जगह वाला बनाया है जिससे अब इसमें 2 वयस्क बैठकर इसे चला सकते हैं. बुगाटी बेबी II इलैक्ट्रिक कार है जिसे दो पावर मोड्स - बच्चे और वयस्क से लैस किया गया है. चाइल्ड मोड में यह कार 20 किमी/घंटा की स्पीड से ज़्यादा आगे नहीं जाती और 1.3 bhp पावर जनरेट करती है, वहीं एडल्ट मोड पर यह 45 किमी/घंटा की रफ्तार से चलाई जा सकती है. बुगाटी शिरॉन की तर्ज़ पर बेबी II के साथ स्पीड की दी गई है जिसे हटाने पर कार के 13 हॉर्सपावर को एकसाथ इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः बुगाटी ला वोइचर नोएरे बनी दुनिया की सबसे महंगी नई कार, होश उड़ा देगी कीमत

47aant4c

बुगाटी ने बेबी I को 1927 से 1936 के बीच बनाया था

0 Comments

बुगाटी बेबी II के केबिन में प्लश मटेरियल के साथ एल्युमीनियम डैशबोर्ड, लैदर अपहोल्स्ट्री, पुराने फैशन वाला टाइप 35 स्टाइल का 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया है के साथ बुगाटी का इंस्ट्रुमेंट पैनल भी दिया है. विकल्प के तौर पर ग्राहकों के लिए कार के साथ हैडलैंप्स और 8-स्पोक स्टीयरिंग उपलब्ध कराए गए हैं. बुगाटी की ये बेबी II सस्ती तो कहीं से नहीं है क्योंकि कुछ रकम और मिलाई जाने पर इसी बजट में टेस्ला की मॉडल 3 खरीदी जा सकती है. ऐसे में यह उन लोगों के बीच काफी पसंद की जाएगी जिनके गैराज में बुगाटी शिरॉन या वेरॉन के लिए किसी साथी की ज़रूरत हो. बता दें कि कंपनी ने दुनियाभर में बेचने के लिए इस कार की सिर्फ 500 यूनिट बनाई हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.