भारत में नई बाइक और कारें

मित्सुबिशी आउटलैंडर लॉन्च से पहले ही डीलरशिप पर हुई स्पॉट, जानें कितनी दमदार है SUV

2018 मित्सुबिशी आउटलैंडर को कंपनी के डायनामिक शील्ड डिज़ाइन पर बनाया गया है और कार के अगले हिस्से में बड़ी ग्रिल लगाई है जो क्रोम स्लेट्स से ढंकी है.

फोटो देखें
आउटलैंडर को कंपनी के डायनामिक शील्ड डिज़ाइन पर बनाया गया है

मित्सुबिशी भारत में बहुत जल्द अपनी बिल्कुल नई SUV आउटलैंडर लॉन्च करने वाली है जो शोरूम्स में पहुंचना शुरू हो गई है. हाल ही में ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ में इस बात की जानकारी सामने आई है. अफवाह यह भी है कि कंपनी देश में इस नई SUV को 18 जून 2018 को लॉन्च करने वाली है और कंपनी ने राजस्थान के जयपुर शोरूम में इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को ये कार दिखाई गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में मित्सुबिशी आउटलैंडर की कीमत 30 लाख रुपए के आसपास होगी. लॉन्च के बाद इस कार का देश में मुकाबला करने के लिए स्कोडा कोडिएक, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी कारों से होगा.

2018 mitsubishi outlander
कंपनी ने राजस्थान के जयपुर शोरूम में इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को ये कार दिखाई गई

2018 मित्सुबिशी आउटलैंडर को कंपनी के डायनामिक शील्ड डिज़ाइन पर बनाया गया है और कार के अगले हिस्से में बड़ी ग्रिल लगाई है जो क्रोम स्लेट्स से ढंकी हुई है और इन प्लेट्स से कार के हैडलैंप्स जुड़े हुए हैं. आउटलैंडर में पतले आकार के प्रोजैक्टर हैडलैंप्स देने के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी लगाई हैं. यह 7-मीटर का फुल साइज़ SUV है को मित्सुबिशी ने काफी दमदार बनाने के साथ ही प्रिमियम भी रखा है. आउटलैंडर SUV में 18-इंच अलॉय व्हील्स, क्रोम का भारी काम, एलईडी टेललैंप जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

2018 mitsubishi outlander cabin
SUV में 6.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है

मित्सुबिशी ने आउटलैंडर के केबिन को भी बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है और दिखने में काफी प्रिमियम भी है. SUV में 6.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो 710 वाट के रॉकफोर्ड ऑडियो सिस्टम के साथ आता है. हैरानी की बात है कि मित्सुबिशी ने नई आउटलैंडर के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स नहीं दिए हैं, लेकिन इसके ऐबज में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, सनरूफ, पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियरव्यू कैमरा शामिल है. सेफ्टी की बात करें तो SUV के साथ 7 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और आइसोफिक्स बच्चों की सीट के लिए जगह दी गई है.

ये भी पढ़ें : ना सड़क पर चलेगी, ना आसमान में उडेगी, पानी में गोता लगाएगी कार, जल्द होगी शोकेस

0 Comments

2018 मित्सुबिशी आउटलैंडर में 100 तरह के इंजीनियरिंग और डिज़ाइन वर्क किया गया है ताकि कार के प्रदर्शन को और भी बेहतर किया जा सके. SUV को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जिसमें 4B12 2.4-लीटर MIVEC पेट्रोल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 6000 rpm पर 165 bhp पावर और 4100 rpm पर 222 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस SUV के साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है और यह कार फुल टाइम 4-व्हील ड्राइव सिस्टम पर काम करती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.