भारत में नई बाइक और कारें

2018 मिनी कूपर फेसलिफ्ट ₹ 29.70 लाख शुरुआती कीमत पर भारत में हुई लॉन्च

2018 मिनी कूपर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 29.70 लाख रुपए रखी गई है जो बढ़कर 37.10 लाख रुपए तक जाती है.

फोटो देखें
मिनी कूपर 2018 भारत में पूरी तरह आयात की गई कार के रूप में आई है

Highlights

  • अपग्रेडे मिनी कूपर फेसलिफ्ट में अगले और पिछले लाइट्स बिल्कुल नए हैं
  • केबिन में नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 12 कलर एंबिएंट लाइट शामिल है
  • मिनी कूपर 2018 भारत में पूरी तरह आयात की गई कार के रूप में आई है

नई 2018 मिनी कूपर फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 29.70 लाख रुपए रखी गई है जो बढ़कर 37.10 लाख रुपए तक जाती है. मिनी कूपर फेसलिफ्ट को 3 डोर, 5 डोर और कन्वर्टिबल ऑडी स्टाइल में पेश किया है और इन सभी कारों को भारत में पूरी तरह आयात की गई कारों के रूप में लाया गया है. 2018 मिनी कूपर का वैश्विक डेब्यू इसी साल जनवरी में किया गया था और इसमें कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिनमें कार के अगले और पिछले हिस्से में गोल आकार की एलईडी लाइट्स और विकल्प के तौर पर मेट्रिक्स एलईडी हाई बीम्स शामिल हैं. नई मिनी कूपर में कंपनी ने ब्रिटिश स्टाइल का नया यूनियम जैक थीम वाली एलईडी टेललाइट्स लगाई हैं. फेसलिफ्ट मॉडल में मिनी का नया लोगो भी लगाया गया है.

2018 mini cooper facelift
केबिन में नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें 12 कलर एंबिएंट लाइट शामिल है

मिनी कूपर फेसलिफ्ट के साथ स्टैंडर्ड रूप से 6.5-इंच गोल आकार का डिस्प्ले दिया गया है जो ब्लूटूथ और फोन कनेक्टिविटी वाला होगा. मिनी कूपर 2018 के साथ वायर्ड पैक में ग्राहक 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी चुन सकते हैं. इस पैकेज के अंदर टचपैड कंट्रोलर, मिनी फाइंड मेट, नेविगेशन सिस्टम प्रोफेशनल, मिनी कनेक्टेड एक्सेल और वायरलेस चार्जिंग शामिल है. इसके अलावा 12 स्पीकर वाले 360 वाट हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले दिया गया है. सेफ्टी में भी कार बेहतरीन है और इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, 3-पॉइंट सीटबेल्ट्स, क्रैश सेंसर, DSC, ABS, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं.

2018 mini cooper facelift
कन्वर्टिबल ऑप्शन सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगा

मिनी कूपर से नई फेसलिफ्ट कार में क्रूज़ कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा और हैड्स-अप डिस्प्ले स्टैंडर्ड मॉडल में दिया है और विकल्प के तौर पर पार्क असिस्ट भी मिलेगा. हैचबैक के साथ ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है. मिनी ने 2018 कूपर फेसलिफ्ट को डीजल-पेट्रोल दोनों मॉडल में पेश किया है जिनमें कन्वर्टिबल ऑप्शन सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगा. कार में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला टर्बोजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 189 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. डुअल-क्लच ट्रांसमिशन ने लैस ये इंजन 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 6.7 सेकंड में पकड़ लेता है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 235 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : मिनी ने भारत में लॉन्च की नई जनरेशन वाली कंट्रीमैन, शुरुआती कीमत ₹ 34.90 लाख

2018 mini cooper facelift
अपग्रेडे मिनी कूपर फेसलिफ्ट में अगले और पिछले लाइट्स बिल्कुल नए हैं

0 Comments

डीजल इंजन की बात करें तो 2018 मिनी कूपर D में 1.5-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 112 bhp पावर जनरेट करने के साथ 270 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में डीजल वेरिएंट को 9.2 सेकंड का समय लगता है, पहीं इसकी टॉप स्पीड 205 किमी/घंटा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.