भारत में नई बाइक और कारें

MG मोटर्स की भारत में पहली SUV का नाम होगा हैक्टर, जानें कब होगी देश में एंट्री

MG मोटर्स ने इस कार के आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है और यह SUV MG हैक्टर के नाम से लॉन्च की जाएगी जो पहले कई बार स्पॉट हो चुकी है.

फोटो देखें
MG मोटर्स ने इस कार के आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है

MG मोटर्स 2019 के मध्य में भारतीय ऑटो बाज़ार में एंट्री देश के लिए पहले उत्पाद SUV के साथ करेगी. जहां इस SUV को टेस्टिंग के वक्त कई बार स्पॉट किया जा चुका है, वहीं कंपनी ने इस कार के आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है और यह SUV MG हैक्टर के नाम से लॉन्च की जाएगी. MG मोटर्स ने इस SUV का नाम ब्रिटेन के लेजेंडरी बाइप्लेन पर रखा गया है. MG मोटर्स की इस SUV को भारत में संभवतः 2019 की दूसरी छःमाही में लॉन्च किया जाएगा और यह एक प्रिमियम SUV के रूप में लॉन्च होगी. भारत में इसका मुकाबला ह्यूंदैई की टूसॉ, जीप कम्पस, टाटा हैरियर और किआ SP कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन मॉडल से होने वाला है.

kk74kaec

MG मोटर्स 2019 के मध्य में भारतीय ऑटो बाज़ार में एंट्री करेगी

बिल्कुल नई MG हैक्टर SUV को पहली बार शांघाई में एक प्रदर्शन के दौरान टीज़ किया गया था और इस टीज़र में SUV के बोल्ड स्टाइल और दमदार लुक के अलावा कोई जानकारी नहीं मिली थी. जहां इस नई कार के डिज़ाइन, स्टाइल और स्पेसिफिकेशन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं कंपनी का कहना है कि इस SUV को 75% भारतीय पुर्ज़ों से बनाया जाएगा. MG मोटर्स इस SUV का उत्पादन गुजरात स्थित अपने हलोल प्लांट में करने वाली है क्योंकि स्पॉट की गई SUV गोधरा में रजिस्टर की गई है और हलोल इसी आरटीओ के अंतर्गत आता है.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई 2019 निसान किक्स के लॉन्च की तारीख आई सामने, क्रेटा से होगा मुकाबला

0 Comments

जहां फिलहाल MG की इस अपकमिंग SUV के बारे में कोई जानकार सामने नहीं आई है, ऐसे में हम अनुमन लगा रहे हैं कि इसका साइज़ ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसा ही होगा. टेस्टिंग के वक्त देखी गई कार में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स दिखे हैं, इसके साथ ही पतले आकार के ओआरवीएम और पिछले हिस्से में रैपअराउंड LED टेललैंप्स देखे जा सकते हैं. इसके अलावा SUV में रूफ-रेल्स और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है. MG मोटर्स ने यह घोषणा की है कि नई SUV हाल में CNCAP क्रैश टेस्ट से गुज़री है और 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल कर चुकी है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.