भारत में नई बाइक और कारें

MG हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV से भारत में हटा पर्दा, जून 2019 में होगी लॉन्च

हैक्टर SUV में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है.

फोटो देखें
गुजरात के हलोल प्लांट में हैक्टर कॅम्पैक्ट SUV का उत्पादन इस महीने की शुरुआत से आरंभ है

MG मोटर्स लंबे समय से भारत में एंट्री करने का प्लान बना रही थी और ग्राहकों को भी इसकी बिल्कुल नई SUV का इंतज़ार था. MG ने अब इस इंतज़ार को खत्म कर दिया है और भारत में MG हैक्टर SUV से पर्दा हटा लिया है. MG हैक्टर एक प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV है जिसे बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स और शानदार इंजन के साथ जून में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने गुजरात के हलोल प्लांट में हैक्टर कॅम्पैक्ट SUV का उत्पादन इस महीने की शुरुआत में आरंभ किया है. इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है. कार का चेहरा काफी आकर्षक है और बंपर पर किया गया ग्लॉस ब्लैक प्लास्टिक वर्क इसे और बेहतर बनाता है.

6fpjtauoSUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है

MG हैक्टर SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. हैक्टर की ग्रिल और हैडलैंप के आसपास सिल्वर ब्रश्ड फिनिश दिया गया है जो SUV के टॉप मॉडल के साथ क्रोम फिनिश में उपलब्ध कराया गया है. कार के अगले हिस्से में चौड़ी फॉक्स-सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है जो बड़े सेंट्रल एयरडैम के साथ आती है. कार के अगले हिस्से के अलावा रूफ रेल्स और साइड में भी क्रोम वर्क दिया गया है.

v8h93778

इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है

MG मोटर्स की हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV भारत की पहली कनेक्टेड कार है जिसे आईस्मार्ट नैक्स्ट-जनरेशन सिस्टम से लैस किया गया है. SUV में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस आधारित बेहतरीन सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विस और एप्लिकेशन दिए गए हैं, इसके साथ ही हैक्टर हाईटेक फीचर्स से लैस है जिसमें स्मार्ट एप्लिकेशन, बिल्ट-इन ऐप्स, रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जिओ-फेंसिंग, इमरजेंसी रिस्पॉन्स और ऐसे ही कई और फीचर्स शामिल हैं.

k2tc4hmहैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल एचडी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है

जहां हमने आपको MG की हैक्टर कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादातर जानकारी उपलब्ध कराई, वहीं अब हम कार के इंजन की पुख़्ता जानकारी आपको दे रहे हैं. MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी. हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है.

76vjrmjoपिछली सीट के यात्रियों के लिए एसी वेंट्स ज़रूर दी गई हैं लेकिन पिछले हिस्से में हेडरूम काफी कम है

MG हैक्टर का पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट समान इंजन के साथ 48-वोल्ड के माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस है जो सैगमेंट में पहली बार दिया गया है. MG मोटर्स देश में एंट्री करते ही पहली कंपनी बन गई है जिसने भारतीय बाज़ार में 48वी तकनीक जनता के लिए पेश की है. यह वैश्विक रूप से सबसे ताज़ा तकनीक है और 48-वोल्ट की लीथियम-इऑन बैटरी करती है जिससे कार का इंजन 20 Nm अधिक टॉर्क जनरेट करने के काबिल बनता है. थ्री-की फंक्शन से इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और ई-बूस्ट का बेहतरीन तालमेल सामने आता है जो कार को और ज़्यादा आरामदायक बनाता है.

iu7v6t98MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है

MG हैक्टर में 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है जो 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने हैक्टर में लगे पेट्रोल और डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. चूंकि MG मोटर इंडिया की यह भारत में पहली SUV है, ऐसे में कंपनी ने इसे बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है. इन फीचर्स में नया एडवांस कनेक्टिविटी सिस्टम शामिल है जिसे आई-स्मार्ट नैक्स्ट-जनरेशन सिस्टम कहा गया है.

d3sb937

केबिन बेहतरीन क्वालिटी से लैस है और पिछली और अगली सीट पर बैठे यात्रियों को बेहतर सीटिंग मिलती है

हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है. MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है. कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5जी के लिए तैयार करता है. इस कनेक्टिविटी सिस्टम से SUV में पहले से टॉमटॉम आईक्यू मैप्स, गाना प्रिमियम, एक्यूवेदर जैसे कई ऐप्स प्री मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : किआ SP2i कॉन्सेप्ट पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी, मिलेगा दमदार इंजन

sp9dgnbgMG हैक्टर का पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट 48-वोल्ड के माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस है
0 Comments

MG हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV का केबिन बेहतरीन क्वालिटी से लैस है और पिछली और अगली सीट पर बैठे यात्रियों को बेहतर सीटिंग मिलती है. पिछली सीट के यात्रियों के लिए एसी वेंट्स ज़रूर दी गई हैं लेकिन पिछले हिस्से में हेडरूम काफी कम है. अगले कुछ हफ्तों में हैक्टर की शिपिंग शुरू हो जाएगी और इसे 50 शहरों में कंपनी की 120 डीलरशिप पर भेजा जाएगा. कंपनी अपने नैटवर्क को सितंबर 2019 तक 250 डीलरशिप तक पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.